scriptप्रदर्शनकारियों से बोले एसपी-अगर बवाल किया तो वहीं आकर पिटूंगा | 100 Protesters encircle SP Office | Patrika News

प्रदर्शनकारियों से बोले एसपी-अगर बवाल किया तो वहीं आकर पिटूंगा

locationकन्नौजPublished: Sep 06, 2017 08:30:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

महिलाओं के साथ सैकड़ों लोगों ने पुलिस की कार्यवाही के खिलाफ किया प्रदर्शन।
 

kannuaj incircle

kannuaj incircle

कन्नौज. जिले में महिलाओं के साथ आई भीड़ ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की, जिससे पुलिस के हांथपांव फूल गए। पुलिस के खिलाफ मोर्चा खुलता देख पुलिस अधीक्षक ने कार्यालय का घेराव किए लोगों से बातचीत की, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी देते हुए वापस जाने को कहा।
कन्नौज की कोतवाली गुरसहायगंज क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम डुंडवाबुजुर्ग के लोगों ने एक साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अन्दर घुसकर पुलिस अधीक्षक से मिलने की बात करने लगे। इस दौरान लोगों ने न्याय की गुहार लगाते हुए प्रदर्शन भी किया। अधिक संख्या में आए लोगों की भीड़ को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अपने कार्यालय से बाहर ही इन लोगों की समस्या को सुनने पहुंचे। पीडि़त पक्ष का कहना था कि इनके परिवार के दस लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह बिल्कुल निर्दोष हैं और एक साजिश के तहत इन लोगों को फसाया गया है, जिसकी जांच करवाकर निर्दोष लोगोंं को छोड़ा जाए।
प्रदर्शनकारियों ने निर्दोष लोगों को छोड़े जाने की अपील पुलिस अधीक्षक से की है। तो वहीं इस मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस ने इस मामले की जॉच क्राइम ब्रांच को सौंप दी है और पुलिस का साफ तौर पर कहना है कि इस मामले में अगर निर्दोष लोग फंसे हुए हैं तो उनको जांच कर निकाला जाएगा। किसी भी निर्दोष को सजा नहीं मिलेगी। तो वहीं प्रदर्शन करने आए लोगों को पुलिस अधीक्षक हरीश चन्दर ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अगर गांव मे कोई बवाल करेगा तो वहीं आकर पिटूंगा। इस गांव में आये दिन लड़ाई झगड़े की घटनायें होती रहती हैं। यदि इसके बाद आगे कोई घटना उनके संज्ञान में आई तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
क्या है मामला
गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम डुंडवा बुजुर्ग में 16 अगस्त 2017 को चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में गोली और चाकू चल गए थे। इसमें छह लोग घायल हुए। कई राउंड हवाई फायरिंग से दहशत फैल गई। गुरसहायगंज कोतवाली अंतर्गत ग्राम डुंडवा बुजुर्ग में ग्राम प्रधान पति अय्याज खां और मुशाहिद रजा के बीच चुनाव को लेकर काफी समय से रंजिश है। देर रात प्रधान पति अय्याज अपने समर्थकों के साथ घर में घुस आए। यहां पहले परिजनों पर चाकू से हमला बोल दिया और विरोध करने पर फायरिंग कर दी।
इसमें समशुल निशा पत्नी मुशाहिद रजा, नूरी पत्नी आमीन, पप्पू पुत्र निजाम, फरहान पुत्र मंसूर, शकील पुत्र जलील गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बीच सूचना पाकर कोतवाल एके यादव पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस देख हमलावर भाग निकले। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया है। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में दस लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ 147, 148, 149, 307, 323, 324, 504, 506 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो