scriptयूपी में 10103 पहुंची कोरोना पॉजिटिव की संख्या, जून माह में ज्यादा सतर्क रहने के निर्देश | 10103 corona positive cases in UP | Patrika News

यूपी में 10103 पहुंची कोरोना पॉजिटिव की संख्या, जून माह में ज्यादा सतर्क रहने के निर्देश

locationलखनऊPublished: Jun 06, 2020 10:44:06 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या दस हजार के पार कर गई है। शनिवार तक 10103 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

Coronavirus: पोरबंदर में नौसेना के आठ जवानों को कोरोना

Coronavirus: पोरबंदर में नौसेना के आठ जवानों को कोरोना

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या दस हजार के पार कर गई है। शनिवार तक 10,103 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। वहीं संक्रमण अब और तेजी से फैलता जा रहा है। शुक्रवार को एक दिन में सर्वाधिक 502 मामले सामने आए थे। वहीं शनिवार को 370 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हुई है, जिसके साथ ही राज्य में कुल मृतकों की संख्या 268 पहुंच गई है। यूपी स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन ने बताया कि अब तक 5908 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। राज्य में कोरोना के फिलहाल 3927 सक्रिय मामले हैं।
ये भी पढ़ें- 13 माह में 25 स्कूलों से 1 करोड़ रुपए कमाने वाली शिक्षिका हुई गिरफ्तार

शनिवार को आगरा में सात, झांसी में चार, जौनपुर में 21, मुजफ्फरगर में 17, बागपत में 16, मुरादाबाद में 12, इटावा में 10, हरदोई व संभल में 9, अलीगढ़ में 14, भदोही में 9, वाराणसी, मऊ, उन्नाव में 4-4, कन्नौज में 5, महाराजगंज व बिजनौर में 3-3 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।
ये भी पढ़ें- 6 बच्चों के पिता ने की पत्नी की हत्या, फिर खरीदने निकल गया सब्जी

जून में रहे अति सतर्क-

अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को प्रेस वार्ता कर लोगों जून माह में अत्यधिक सतर्कता बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने इस पर जोर देते हुए कहा कि यह सबसे महत्वपूर्ण हैं क्योंकि प्रवासियों और अन्य लोग राज्य में वापस आ रहे हैं। वायरस की जांच को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि ग्राम और मोहल्ला निग्रानी समितियों को यह सुनिश्चित करने के लिए सचेत रहने के निर्देश दिए गए है कि जो प्रवासी और अन्य लोग लौटे हैं, वे प्रोटोकॉल के अनुसार होम क्वाॅरंटीन का पालन करें। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि होम क्वाॅरंटीन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो