scriptसाहित्यकारों, क्रान्तिकारियों और कलाकारों की स्मृति में पौधारोपण | 108 saplings planted under Public Nature Awareness Campaign | Patrika News

साहित्यकारों, क्रान्तिकारियों और कलाकारों की स्मृति में पौधारोपण

locationलखनऊPublished: Jun 10, 2021 09:31:19 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

नगर निगम कर्मियों की उपस्थिति में छायादार व फलदार पौधे रोपे गये ।

साहित्यकारों, क्रान्तिकारियों और कलाकारों की स्मृति में पौधारोपण

साहित्यकारों, क्रान्तिकारियों और कलाकारों की स्मृति में पौधारोपण

लखनऊ। लोक संस्कृति शोध संस्थान द्वारा संचालित लोक प्रकृति संचेतना अभियान के तहत साहित्यकारों, क्रान्तिकारियों और कलाकारों की स्मृति में पौधे लगाये गये। गुरुवार को लोक संस्कृति शोध संस्थान, कृष्णप्रताप विद्याविन्दु लोकहित न्यास, शिवानन्द विद्या किरन संस्थान के संयुक्त तत्त्वावधान में दुबग्गा स्थित बरावन कला में सरस्वती बाल विद्यालय के निकट हुए कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय नागरिक व नगर निगम कर्मियों की उपस्थिति में छायादार व फलदार पौधे रोपे गये ।
लोक प्रकृति संचेतना अभियान की संयोजक सुमन पांडा के जन्मदिवस के अवसर पर हुए पौधारोपण अनुष्ठान में संयुक्त कृषि निदेशक डाॅ. सत्येन्द्र कुमार सिंह, महामाया राजकीय महाविद्यालय महोना की प्राचार्य डाॅ. भारती सिंह, कवयित्री इन्द्रासन सिंह ‘इन्दु’, लोक संस्कृति शोध संस्थान की सचिव सुधा द्विवेदी, समाजसेवी रेखा अग्रवाल, अविनाश पाण्डेय, गौरव गुप्ता, डाॅ. एस.के.गोपाल, कौस्तुभ द्विवेदी, आनन्द यादव, नितेश सिंह, मनोज, सरस्वती बाल विद्यालय की प्रधानाचार्य किरन देवी आदि सम्मिलित रहे।
लोक प्रकृति संचेतना अभियान की संयोजक सुमन पाण्डा ने बताया कि पौधारोपण के कार्यक्रम निरन्तर चलता रहेगा। पौधों की देखभाल व सुरक्षा की जिम्मेदारी तय की जायेगी तथा जनसामान्य को जागरूक करने के उद्देश्य से फलदार व औषधीय पौधे लगाने की अपील के साथ प्रकृति के संग चलने को प्रेरित किया जायेगा। लोक संस्कृति शोध संस्थान की सचिव सुधा द्विवेदी ने बताया कि स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में क्रान्तिकारियों की स्मृति में 75-75 पौधे लगाये जायेंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ved3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो