scriptकोरोनाः योगी सरकार का आदेश, 11000 कैदी होंगे रिहा | 11K prisoners to be freed in UP | Patrika News

कोरोनाः योगी सरकार का आदेश, 11000 कैदी होंगे रिहा

locationलखनऊPublished: Mar 28, 2020 09:27:45 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

एक बड़े फैसले के मद्देनजर यूपी की जेलों में कैद 11000 कैदियों को रिहा किया जा रहा है।

CM Yogi Adityanath

अरविंद केजरीवाल की जीत सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए खतरे की घंटी, गुजरात मॉडल फेल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। आज रिकार्ड 10 नए मामले सामने आए है, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। यूपी सरकार पूरी कोशिश कर रही है कोरोना के असर को नियंत्रित किया जाए। इसके तहत एक बड़े फैसले के मद्देनजर यूपी की जेलों में कैद 11000 कैदियों को रिहा किया जा रहा है। योगी सरकार ने यह फैसला भीड़भाड़ कम करने के मकसद से लिया है। जानलेवा कोरोना वायरस के उत्तर प्रदेश की जेलों में भी फैसले की संभावना है। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने भी कोरोना वायरस के चलते जेल से कैदियों को रिहा करने का ऐलान किया था।
ये भी पढ़ें- यूपी में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या पहुंची 61, एक दिन में ही आए 10 नए मामले

पैरोल पर होंगे रिहा-

उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद करीब 11000 बंदियों को पैरोल या जमानत देकर तय समय के लिए रिहा किया जाएगा। इसमें 8500 विचाराधीन कैदी हैं व 2500 सजायाफ्ता कैदी शामिल हैं। सीएम योगी का कहना है कि पैरोल सामान्य प्रक्रिया के तहत दिया जाएगा और जमानत के लिए जिला जज संबंधित जेलों में जाकर यह बेल उपलब्ध कराएंगे। यह प्रक्रिया तत्काल शुरू होने जा रही है।
ये भी पढ़ें- वाराणसी में मिला दूसरा कोरोना पॉजिटिव, विदेश से आने के बाद था क्वारेंटाइन, पत्नी की डिलीवरी के दौरान भी रहा दूर

इसके अतिरिक्त सीएम योगी ने आज अपील की है कि जो प्रदेश में या प्रदेश के बाहर हैं, लॉकडाउन की यह कार्रवाई, उनके उत्तम स्वास्थ्य और सुरक्षित भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को रास्ते में बीमारी भी उनके साथ आ सकती है, इसलिए इस दौरान यात्रा कतई न करें। अगर उन राज्यों में कोई समस्या आ रही है तो वे हमारे नोडल अधिकारियों को बताएं, वहां के सक्षम अधिकारियों से मिलकर उनकी लिए सारी सुविधा, वहां सुनिश्चित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो