आंधी-तूफान तथा आकाशीय विद्युत से 12 लोगों की मृत्यु, मृतक के आश्रितों को 4 लाख की सहायता

आंधी-तूफान तथा आकाशीय विद्युत  से 12 लोगों की मृत्यु, मृतक के आश्रितों को 4 लाख की सहायता
12 person died in storm. government order to give Rs 4 Lakhs

Anil Ankur | Publish: Jun, 14 2019 05:01:42 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने राज्य के विभिन्न जनपदों में बुधवार को आये आंधी-तूफान तथा आकाशीय विद्युत की घटनाओं में 12 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्हांेने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।


यह जानकारी देते हुए आज यहां राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस दैवीय आपदा के प्रत्येक मृतक के आश्रितों को 04 लाख रुपए की सहायता राशि तत्काल प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार प्रभावितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी।


मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को जन हानि, पशु हानि एवं मकान क्षति से प्रभावित व्यक्तियों को राज्य आपदा मोचक निधि के दिशा-निर्देशों के अनुरूप पीड़ितों को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
ज्ञातव्य है कि बुधवार को सोनभद्र, बलिया, कुशीनगर, देवरिया, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी जनपदों में आंधी-तूफान तथा आकाशीय विद्युत से 12 लोगों की मृत्यु हो गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned