scriptहोली के त्यौहार पर हुड़दंग में 125 लोगों की हुई मौत, जानें कहां कितनी मौतें | 125 people died in Hudang on the festival of Holi | Patrika News

होली के त्यौहार पर हुड़दंग में 125 लोगों की हुई मौत, जानें कहां कितनी मौतें

locationलखनऊPublished: Mar 12, 2020 02:48:55 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– यूपी के कानपुर और आस-पास के जिलों में सबसे ज्यादा 51 लोगों की जान गई है।
– राजधानी लखनऊ में भी आठ लोगों की अलग-अलग हादसों में जान गई है।

होली के त्यौहार पर हुड़दंग में 125 लोगों की हुई मौत, जानें कहां कितनी मौतें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होली के त्यौहार पर हुए अलग-अलग हादसों में कुल 125 लोगों को अपनी जान से हांथ धोना पड़ा। जिसमें यूपी के कानपुर और आस-पास के जिलों में सबसे ज्यादा 51 लोगों की जान गई है। वहीं राजधानी लखनऊ में भी आठ लोगों की अलग-अलग हादसों में जान गई है। अवध क्षेत्र के जिलों में करीब 34 लोगों ने होली के हुड़दंग में जान गंवाई है। मुरादाबाद मंडल में भी होली के दिन 15 लोगों की हादसों की वजह मौत हुई है।

वहीं होली के अवसर पर अबीर गुलाल तो उड़े लेकिन इनका रंग फीका पड़ गया। होली के दिन यूपी के जौनपुर में भी कुल चार लोगों की अलग-अलग हादसों में मौत हुई है। जलालपुर थानांतर्गत नेवादा गांव के पास मौत की बस दंपती को अपना शिकार बना लिया वहीं, बाइक सवार भी हादसे में जान गंवा बैठा। हुड़दंग के दौरान भी दो पक्षों में खूनी संघर्ष भी एक की मौत की वजह बना।

ये भी पढ़ें – Lucknow University के दो पूर्व कुलपतियों समेत 5 के खिलाफ FIR दर्ज, फर्जी दस्तावेज के आधार पर हुई थी भर्ती

होली के उल्लास को नशे ने इतना बदरंग कर दिया कि लखनऊ में रंग खेलने के दौरान काफी तादाद में घायल हुए लोग अस्पताल पहुंचे। 50 से अधिक लोग अभी भी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ाई लड़ रहे हैं। लखनऊ के केजीएमयू में तीन मरीजों को वेंटिलेटर के जरिए सांसें दी जा रही हैं। डॉक्टरों ने बताया कि अधिकतर लोगों ने नशा नहीं कर रखा था। ज्यादातर हादसे नशे में गाड़ी चलाने के कारण हुए हैं।

कहां कितनी मौतें

बता दें कि कानपुर-फतेहपुर में 10-10, कन्नौज में 7, इटावा में 3, फर्रुखाबाद में एक की जान गई। बुन्देलखण्ड में 8 और उन्नाव-हरदोई में 13 की मौत हुई। वहीं बाराबंकी में 13, सीतापुर में 11, रायबरेली में 6, गोण्डा में तीन और श्रावस्ती में एक व्यक्ति की जान गई। मुरादाबाद मंडल में सबसे अधिक सात मौतें अमरोहा में हुईं। मुरादाबाद में 4 व रामपुर, संभल में दो-दो और जौनपुर में 4 की मौतें हुईं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो