13.22 लाख पेंशनरों के लिये योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, दिवाली से पहले मिली बड़ी राहत

योगी आदित्यनाथ ने कर्मचारियों के बाद 13.22 लाख पेंशनरों को भी 5% बढ़े महंगाई राहत के नकद भुगतान के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ ने कर्मचारियों के बाद 13.22 लाख पेंशनरों को भी 5% बढ़े महंगाई राहत के नकद भुगतान के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उन्हें दिवाली से पहले ही इसका भुगतान कर दिया जाएगा। अब पेंशनर भी 12 की बजाय 17 फ़ीसदी महंगाई राहत पा सकेंगे। पिछले दिनों सरकारी कर्मियों को बोनस वेतन व महंगाई भत्ते का भुगतान 25 अक्टूबर को एक साथ करने की मंजूरी दी थी। साथ ही पेंशनरों का भुगतान भी नगद कराने को कहा था। सरकार केंद्रीय सेवा के पेंशनरों का महंगाई राहत बढ़ाने के आदेश का इंतजार कर रही थी। वित्त विभाग ने केंद्र से आदेश जारी होने के बाद मुख्यमंत्री को इसका प्रस्ताव भेजा था।

दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को तोहफा

योगी सरकार राज्य कर्मचारिययों को एक के बाद एक खुशखबरी दे रही है। त्यौहार से पहले वेतन, फिर बोनस और अब डीए (महंगाई भत्ता) देने की घोषणा ने लगभग 16 लाख कर्मचारियों की झोली खुशियों से भर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के निर्देश दिये कि राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मचारियों को जुलाई से पांच फीसद की बढ़ी हुई दर से डीए का भुगतान किया जाएगा। कर्मचारियों को पहली जुलाई से मूल वेतन के 17 प्रतिशत की दर से डीए का भुगतान किया जाएगा। अभी तक उन्हें 12 प्रतिशत की दर से डीए दिया जा रहा था। मुख्यमंत्री की मंजूरी मिलने के बाद वित्त विभाग ने शासनादेश जारी कर दिया है।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned