आंधी-बारिश से कुल 15 लोगों की मौत, सीएम योगी ने तत्काल मदद के दिए निर्देश

Akansha Singh

Publish: Jun, 07 2019 01:58:58 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लखनऊ. उमस भरी गर्मी के बीच गुरुवार रात आंधी के बाद तेज बारिश होने से लखनऊ और आसपास के जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया। कई इलाकों में ओले भी गिरे। पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी-बारिश और आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कुल 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दैवीय आपदा के चलते मरने वालों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा तत्काल देने का आदेश दिया है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या जाएंगे, जहां वह अयोध्या शोध संस्थान में भगवान श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। सीएम योगी दोपहर तीन बजे अयोध्या पहुंचेंगे। वह दिगंबर अखाड़ा भी जाएंगे। इसके बाद मणिराम दास छावनी के प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र परिसर में राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव समारोह का उद्घाटन करेंगे।


कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने गुरुवार को अपनी टीम के साथ नयी दिल्ली में बैठक कर उत्तर प्रदेश में पार्टी को लोकसभा चुनाव में मिली हार और पार्टी को पुनर्जीवित करने पर मंथन किया। इस बीच, प्रियंका गांधी का शुक्रवार से प्रयागराज का प्रस्तावित दौरा स्थगित कर दिया गया है। प्रियंका गांधी को आज प्रयागराज आना था, उन्हें पार्टी नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा करनी थी।


उत्तर प्रदेश में राजकीय मेडिकल कालेजों से एमबीबीएस करने के अवसर बढ़ गए हैैं। सात नए मेडिकल कालेज शुरू करके जहां 700 सीटें बढ़ाई जा रही हैैं, वहीं सवर्ण आरक्षण से 370 सीटें बढ़ने की उम्मीद है, जबकि छह पुराने मेडिकल कालेजों में भी 210 सीटें बढ़ सकती हैैं। हालांकि कई मेडिकल कालेजों में सीटें कम होने से झटका भी लगा है।


राज्य सरकार पर्यटन नीति 2018 की नई नियमावली बनाएगी। जिससे निवेशकों को सब्सिडी व अन्य सुविधाएं दी जा सकेंगी। इसके अभाव में इन्वेस्टर्स समिट में एमओयू करने वाली कंपनियों के प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। पर्यटन विभाग जल्द ही नियमावली कैबिनेट में पेश करेगा। फरवरी 2018 में हुई इन्वेस्टर्स समिट में देश व प्रदेश की 58 कंपनियों ने पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के लिए एमओयू किया था, जो कागजों तक सीमित हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned