scriptDaily Horoscope 2020 : रविवार को कुछ राशियों को रखना होगा ध्यान नहीं तो खराब हो सकते हैं ग्रह | 16 feb aaj ka rashifal ravivar panchang surya puja | Patrika News

Daily Horoscope 2020 : रविवार को कुछ राशियों को रखना होगा ध्यान नहीं तो खराब हो सकते हैं ग्रह

locationलखनऊPublished: Feb 15, 2020 06:29:34 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

राशिफल Daily Horoscope

Daily Horoscope 2020 : रविवार को कुछ राशियों को रखना होगा ध्यान नहीं तो खराब हो सकते हैं ग्रह 

Daily Horoscope 2020 : रविवार को कुछ राशियों को रखना होगा ध्यान नहीं तो खराब हो सकते हैं ग्रह 

लखनऊ , जीवन में बहुत से दुःख होते हैं जिनसे कभी कभी हर मनुष्य भागने लगता हैं और सही दिखा का ज्ञान ना होने की वजह से भटक जाता हैं। इस लिए किसी भी प्रकार का कष्ट हो तो कलयुग में सबपर नज़र रखने वाले सूर्य देवता की शरण में आउ। और हर रविवार को जल जरूर अर्पित करो फिर देखो किस तरह से आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जायेगा।
राशिफल Daily Horoscope


मेष (Aries) अगर कोई नया कार्य, रोजगार आदि शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो अवश्य करें। सफलता अवश्य मिलेगी। अविवाहितों के विवाह की बात आगे बढ़ेगी और दिन सुखमय बीतेगा। परिवार के किसी सदस्‍य के साथ समस्‍या आ सकती है, लेकिन आप अपनों के साथ मिलकर उसे सुलझा लेंगे। सकारात्‍मक विचारों के साथ आगे बढ़े।
वृष (Taurus)आज संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। कोई नया आर्डर अथवा कॉन्ट्रेक्ट मिलने की संभावना है, शत्रु बलहीन रहेंगे। आज उन्नतिकारक दिन है, आय-सम्पति के लिए शुभ समय है। कार्यक्षेत्र और व्‍यापार में लाभ होता दिख रहा है और पुराने निवेशों में आपको अच्‍छा रिटर्न मिल सकता है।
मिथुन (Gemini) आज आप अपनी प्रतिभा का पूर्ण लाभ ले सकेंगे। नई योजनाएं लाभ देंगी। मनोरंजन कार्य पर खर्च होगा और प्रेम प्रसंग में सफलता प्राप्‍त होगी। दोस्‍तों के साथ समय आनंद में बीतेगा और संतान की ओर से भी सुखद समाचार मिलेगा। धन निवेश के मामलों में आज लाभ मिलेगा। दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं।
कर्क (Cancer)क्रोध पर नियंत्रण रखें और अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। मन आज बेचैन हो सकता है, स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। सुनी-सुनाई बात पर विश्वास और अमल न करें। दूसरों के सामने किसी प्रकार की बहस में पड़ने से बचें और अपने से जुड़ी अंदर की बातें दूसरों को न बताएं तो ही भला होगा।
सिंह( Leo ) आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। आपका मनोबल बढ़ेगा और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग है। आज का दिन शुभ है। सभी काम आसानी से बन जाएंगे। प्रयासों में सफलता मिलेगी। आगे बढ़कर जिम्‍मेदारी संभालें तो आपको सफलता मिलेगी और आपके कार्यक्षेत्र में भी इजाफा होगा।
कन्या (Virgo) आज लेन-देन के कार्यों में सावधान रहें। आज किसी को उधार न दें। कर्ज लेने से भी बचें। वाहन संभलकर चलाएं। दुर्घटना की आशंका है। अचानक अपने परायों जैसा व्‍यवहार कर सकते हैं। बेहतर होगा कि आप खुद को आत्‍मनिर्भर बनाएं और अपने फैसले स्‍वयं लें।
तुला (Libra) आज प्रयास अथवा स्वयं कोशिश करने से प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी, धार्मिक स्थल की यात्रा करने का मौका मिल सकता है। मनोरंजन कार्यों पर खर्च होगा। शाम के वक्‍त अतिथि के आगमन से घर में खुशी का माहौल रहेगा और सभी लोग प्रसन्‍न रहेंगे। अच्‍छे वस्‍त्र और उपहार प्राप्‍त हो सकते हैं।
वृश्चिक (Scorpio) आज खर्च की अधिकता रहेगी। व्यर्थ की यात्रा भी हो सकती है, सोच-समझकर ही कार्य-व्यवहार करें। कोई सूचना आ सकती है। परेशान न रहें और अपने काम पर ध्‍यान दें। मन को नकारात्‍मक विचारों से दूर रखेंगे तभी अपने काम में मन लगा सकेंगे।
धनु ( Sagittarius)आज आपका चित्त प्रसन्न रहेगा, प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। तीर्थस्थल के दर्शन का लाभ मिल सकता है। आज दिन आनन्ददायक है। बहुत दिन से रुके पड़े किसी काम के बन जाने से मन में हर्ष होगा और खुशी की प्राप्ति होगी। दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों से भी आपको मदद मिलेगी।
मकर ( Capricorn ) आज आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यों में रुचि बनी रहेगी। सफलता प्राप्ति और नई योजना के सफल होने की पूर्ण संभावना है। सुख के साधनों में वृद्धि होगी और कार्य व्‍यापार बढ़ेंगे। मन आध्‍यात्मिक कार्यों में लगेगा और समाज में आपकी मान प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। आज बुद्धि में वृद्धि होगी और उसके प्रभाव से सभी कार्य बनते हुए नजर आएंगे।
कुंभ (Aquarius) आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और विरोधी परास्त होंगे। यात्रा लाभकारी रहेगी और दिन मंगलमय बीतेगा। प्रेम प्रसंग के मामलों में भी सफलता मिलेगी और दांपत्‍य जीवन आज मधुरमय होगा। संतान की ओर से भी सुखद समाचार मिलेगा और साथ ही किसी कार्य के बनने से हर्ष होगा।
मीन (Pisces) सावधानीपूर्वक कार्य आज आपको सफलता दिलाएगा। जरा सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। यात्रा न करें, वाहन धीमी गति से चलाएं। किसी पर जरूरत से ज्‍यादा भरोसा आपको नुकसान दे सकता है। बेहतर होगा कि अपने कार्यों के लिए किसी दूसरे पर निर्भर रहने की बजाए स्‍वयं पूरा करें।

ट्रेंडिंग वीडियो