Daily Horoscope 2020 : सोमवार को जाने कैसा रहेगा दिन और किस मन्त्र से होगा मुसीबतों का सर्वनाश

राशिफल Daily Horoscope

By: Ritesh Singh

Updated: 01 Mar 2020, 09:16 PM IST

लखनऊ , सोमवार को शिव के मन्त्र का जप करने से बड़ी से बड़ी मुसीबत से मिलती हैं मुक्ति। ॐ नमः शिवाय

राशिफल Daily Horoscope


मेष (Aries) आज सुबह से ही आप एक्टिव मोड में रहेंगे। तन-मन से स्वस्थ रहेंगे और अपने अटके कार्यों को पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे। रुचिकर खान-पान का आय़ोजन हो सकता है। खरीदारी भी कर सकते हैं। छोटी दूरी की यात्रा भी कर सकते हैं। परिवारिक जीवन में तालमेल रहेगा।

वृष (Taurus)आज आपका स्वास्थ्य नरम रहेगा और आपका मन बेचैन रहेगा। अपने मूड को ठीक रखें नहीं तो परिवार में विवाद हो सकता है। किसी का भला करने के चक्कर में आप खुद परेशानी में आ सकते हैं। पैसों के लेन-देन में लापरवाही से बचें।

मिथुन (Gemini) आज का दिन बीते दिनों की अपेक्षा सुख शांति भरा रहेगा। आज आराम के साथ ही घरेलू कार्यों में भी जीवनसाथी का सहयोग करेंगे। धन के लेन-देन में लाभ प्राप्त करेंगे। पढने-लिखने में रुचि रहेगी। बच्चों की शिक्षा पर भी ध्यान देंगे।

कर्क (Cancer)आज आप आनंदित और उत्साहित रहेंगे। बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद और सहयोग मिलेगा। काम को लेकर अधिक व्यस्त रह सकते हैं। शौक की चीजों पर धन खर्च करेंगे। लव लाइफ के मामले में दिन सुखद रहने वाला है। शाम तक कार्य के इच्छित तरीके से पूरा होने से आप संतोष महसूस करेंगे।

सिंह( Leo ) धर्म-कर्म और मांगलिक कार्यों में आज आप व्यस्त रह सकते हैं। पूर्वनिर्धारित कार्यों को आज पूरा करेंगे। परिवार में जीवनसाथी और संबंधियों से सहयोग मिलेगा। दूर रह रहे शुभचिंतकों से संपर्क बन सकता है। रुचिकर खान-पान का आयोजन कर सकते हैं।

कन्या (Virgo) आज दिन को सामान्य रूप से बिताने का प्रयास करें। नए कार्य का आरंभ करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यात्रा हो सके तो टालें। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। परिवार के साथ मेलजोल बनाकर रहें। आज आराम करें और बच्चों के साथ समय बिताएं।

तुला (Libra) पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी का सहयोग आत्मबल बढाएगा। रुचिकर और मनोरंजक कार्य आज कर सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शुभ चिंतकों की सलाह पर ध्यान दें। दूसरों के मामलों से खुद को दूर रखें। सूर्य देव की पूजा करें, जल दें।

वृश्चिक (Scorpio) आज का दिन सुख शांति और आनंद का होगा। विरोधियों से भी आज आप सहयोग प्राप्त कर सकते हैं, प्रयास करके देखें। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। किसी शुभ सूचना से मन प्रसन्न रहेगा। जरूरी खरीदारी भी आज कर सकते हैं।

धनु ( Sagittarius)मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी। साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन लाभप्रद रहेगा। बौद्धिक चर्चाओं में भाग लेंगे, मान-सम्मान मिलेगा। धर्म-कर्म के कार्य करेंगे। खान-पान में संयम रखें।

मकर ( Capricorn ) मन में नकारात्मकता का भाव ना आने दें। मन सुस्त हो सकता है, उत्साह में कमी रहेगी। जीवनसाथी से तालमेल बनाकर रखें।आर्थिक मामलों में संयम से काम लें, गैर जरूरी खर्चे हो सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) मानसिक चिंता और परेशानियों से आज आप राहत महसूस करेंगे। लंबे समय से अटके कार्यों को पूरा करने के लिए आप सक्रिय रह सकते हैं। मित्रों के साथ मिलना-जुलना हो सकता है। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल रहेगा। बच्चों की ओर से खुशी मिलेगी। मनोरंजन में भी आपकी रुचि रहेगी।

मीन (Pisces) आज रुका हुआ धन आपको मिल सकता है। खरीदारी और धन लेन-देन के लिए दिन अनुकूल रहेगा। स्वयं पर विश्वास रखकर ही आज कार्यों को पूरा करें। दूसरों से सलाह लें लेकिन फैसला अपनी बुद्धि से लें। छोटी दूरी की यात्रा भी आज कर सकते हैं। श्रेष्ठजनों से सहयोग प्राप्त करेंगे।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned