scriptUP में आंधी-बारिश और बिजली गिरने से 24 की मौत, सीएम ने दिए आर्थिक राहत के दिये निर्देश | 24 dead due to lightning strikes in UP CM Yogi mourns | Patrika News

UP में आंधी-बारिश और बिजली गिरने से 24 की मौत, सीएम ने दिए आर्थिक राहत के दिये निर्देश

locationलखनऊPublished: Jul 05, 2020 09:11:22 am

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आंधी, बारिश व आकाशीय बिजली गिरने से 24 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 10 की प्रयागराज तथा 14 पूर्वांचल में मौत हुई है।

UP में आंधी-बारिश और बिजली गिरने से 24 की मौत, सीएम ने दिए आर्थिक राहत के दिये निर्देश

UP में आंधी-बारिश और बिजली गिरने से 24 की मौत, सीएम ने दिए आर्थिक राहत के दिये निर्देश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर कुदरत का कहर देखने को मिला। अलग-अलग इलाकों में आंधी, बारिश व आकाशीय बिजली गिरने से 24 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 10 की प्रयागराज तथा 14 पूर्वांचल में मौत हुई है। जबकि कई लोग घायल हैं। इस दौरान 64 मवेशियों की भी मौत हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए संबंधित जिलाधिकारियों को तत्काल मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक मदद और घायलों के अच्छे से अच्छे इलाज की व्यवस्था कराने के निर्देश जारी किये।
प्रयागराज में सबसे ज्यादा 10 लोगों की मौत

सबसे ज्यादा 10 लोगों की मौत प्रयागराज में हुई जबकि 9 अन्य घायल हो गए। घायलों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोराव में 6 लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई। वहीं हंडिया इलाके में दो लोगों की मौत वज्रपात से हुई जबकि अतिवृष्टि की वजह से मकान का छज्जा गिरने से एक की मौत हो गई। इसके अलावा मिर्जापुर में 6 लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई। मडिहान में चार, सदर और लालगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। इतना ही नहीं 10 घायल हो गए जबकि 64 मवेशियों की भी मौत हो गई। वहीं जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र में एक-एक लोग की मौत हो गई। कौशांबी जिले के सिराथू व मंझनपुर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। इसके अलावा भदोही में आकाशीय बिजली से किशोरी समेत चार की मौत हो गई। वहीं 12 लोग झुलस गए हैं।
सीएम ने जिलाधिकरियों को दिये निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज, मिर्जापुर, जौनपुर और कौशाम्बी समेत कई में आकाशीय बिजली और अतिवृष्टि से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया। उ्होंने दिवंगतों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि तुरंत देने और घायलों के अच्छे-अच्छे इलाज के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो