डेविड युंग टाईब्रेक स्कोर की होड़ में अव्वल, बने ओपन वर्ग के चैंपियन

24वीं शिवानी कप संडे ओपन चेस टूर्नामेंट

By: Mahendra Pratap

Updated: 10 Mar 2019, 07:05 PM IST

Ritesh Singh

लखनऊ। डेविड युंग ने टाईब्रेक स्कोर की होड़ में अव्वल रहते हुए 24वीं शिवानी कप संडे ओपन चेस टूर्नामेंट में ओपन वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में मानसरोवर योजना, शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित इस टूर्नामेंट के आयु वर्ग के मुकाबलों में मेधांश सक्सेना, संयम श्रीवास्तव और विशाल कुमार यादव चैंपियन बने।


पांचवें व अंतिम राउंड में डेविड युंग ने मेधांश सक्सेना को और अनुज यादव ने संयम श्रीवास्तव को मात देते हुए पूरे अंक जुटाए। ओपन वर्ग में पांचवें राउंड के बाद डेविड युंग और आरपीबीएमडीसी के अनुज यादव के समान साढ़े चार-साढ़े चार अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के आधार पर डेविड पहले और अनुज दूसरे स्थान पर रहे। एमबीपीजी कॉलेज के सौरभ पाल चार अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

अंडर 10 आयु वर्ग में सीएमएस गोमतीनगर के संयम श्रीवास्तव और शिवानी पब्लिक स्कूल के उज्जवल राज श्रीवास्तव के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिटन टाईब्रेक स्कोर के आधार पर संयम पहले और उज्जवल दूसरे स्थान पर रहे। एक्सीलिया स्कूल के अध्यांश सक्सेना दो अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहें।

अंडर-14 आयु वर्ग में एक्सीलिया स्कूल के मेधांश सक्सेना सर्वाधिक चार अंक के साथ शीर्ष स्थान पर रहे। शिवानी पब्लिक स्कूल के अक्षत भटनागर और लक्ष्य श्रीवास्तव के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते अक्षत दूसरे और लक्ष्य तीसरे स्थान पर रहे।


अंडर-16 आयु वर्ग में शिवानी पब्लिक स्कूल के विशाल कुमार यादव सर्वाधिक साढे़ तीन अंक के साथ पहले स्थान पर रहे। एमआर जयपुरिया स्कूल के आर्यन सिंह और स्टैला मॉरिस के सक्षम शुक्ला के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्र्रेक स्कोर के चलते आर्यन दूसरे व सक्षम तीसरे स्थान पर रहे।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned