scriptInvestors Summit: वीआईपी मेहमानों के खाने पर होगी 27 अधिकारियों की नजर | 27 officers to take care of food to be provided in investors summit | Patrika News

Investors Summit: वीआईपी मेहमानों के खाने पर होगी 27 अधिकारियों की नजर

locationलखनऊPublished: Feb 08, 2018 04:28:51 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

21-22 फरवरी को होने वाले इन्वेस्टर्स समिट में मेहमानों के खाने की जांच करेंगे 27 अधिकारी

up investors summit
लखनऊ. 21 और 22 फरवरी को लखनऊ के इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में इन्वेस्टर्स समिट होने वाला है, जिसके लिए सिर्फ दो हफ्ते बचे हैं। इन्वेस्टर्स समिट में देश-विदेश से कई वीआईपी मेहमान शामिल होंगे जिनके भव्य स्वागत की तैयारियां चल रही हैं। सिर्फ उनके उठने-बैठने की देखरेख ही नहीं बल्कि वो क्या खाएंगे, इसके लिए सुरक्षा की दृष्टि से खाने की पूरी जांच की जा रही है। उनके खाने में किसी तरह की कमी न हो, इस बात का पूरा ध्यान दिया जा रहा है। वीआईपी मेहमानों के फूड सेफ्टी एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन से होंगे।
विभाग ने डीएम को लिखा पत्र

कम समय है और इस बात को ध्यान में रखते हुए विभाग ने डीएम को पत्र लिखा है कि उनके पास अधिकारियों की कमी है। इसलिए जिन अधिकारियों को परीक्षा ड्यूटी पर लगाया गया है, उन्हें जल्द से जल्द मुकित किया जाए। ऐसा इसलिए ताकी यहां काम जल्दी हो सके।
मेहमानों की खातिरदारी का खास ख्याल

21-22 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट में मेहमान क्या खाएंगे, इस बात का पूरा ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए एयरपोर्ट, समारोह स्थल और अतििथियों के ठहरने की व्यवस्था की जगह की पड़ताल की जा रही है। मेहमानों की खातिरदारी में कोई कमी न आएं, इसलिए हर पड़ताल कड़े करीके से की जा रही है। विभाग में 28 खाद्य सुरक्षा अधिकारी हैं, जिसमें से जांच को 27 अधिकारियों की जरूरत है।
टाटा, अंबानी जैसे औद्योगिक घराने करेंगे शिरकत

प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर चंद्रमोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिए गए निर्देश के अनुसार विभाग 372 बिंदुओं के एजेंडे पर काम कर रहा है। इसके तहत कामर्शियल कोर्ट भी शुरू किए गए हैं। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सुशासन से देश-विदेश के उद्योगपतियों में विश्वास जगा है। वे यूपी में निवेश के लिए आतुर हैं। प्रदेश ने कहा कि लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को होने वाली इन्वेस्टर्स समिट में टाटा, अंबानी जैसे बड़े औद्योगिक घराने शिरकत करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो