यूपी में प्रकृति का टूटा कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 28 की मौत, बड़ी संख्या में लोग झुलसे

यूपी में प्रकृति के कहर से बड़ी संख्या में जान-माल के नुकसान पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) ने दुख जताया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दुख जताया।

लखनऊ. वैश्विक महामारी कोरोना संकट के बीच प्रकृति का कहर भी लोगों पर टूट पड़ा है। उत्तर प्रदेश में मानसून के आगमन के साथ ही अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश, आंधी-तूफान के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने से जान-माल का काफी नुकसान हुआ है। वहीं भारी संख्या में मवेशी भी हताहत हुए हैं। मौसम के रौद्र रूप के बीच आकाशी बिजली गिरने से प्रदेश में 28 लोगों की मौत हो गई। जबकि बड़ी संख्या में लोग झुलस भी गए।

देवरिया में नौ, प्रयागराज पांच, अंबेडकरनगर, सिद्धार्थनगर में तीन-तीन, बाराबंकी दो, संतकबीरनगर, रायबरेली, कुशीनगर, फतेहपुर बलरामपुर और उन्नाव में बिजली गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं कानपुर देहात में सात, देवरिया में छह, सुलतानपुर व प्रतापगढ़ में तीन-तीन, बाराबंकी में दो तथा प्रयागराज, मई व अमेठी में एक-एक व्यक्ति घायल हुए। यूपी में बड़ी संख्या में जान-माल के नुकसान पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दुख जताया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की और तत्काल राहत पहुंचाने का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें: यूपी में सक्रिय हुआ मानसून, अगले इतने दिनों तक जारी रहेगी गरज चमक के साथ तेज बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

तत्काल मदद के निर्देश

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि तत्काल पहुंचाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोकसंतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के साथ अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत पहुंचाने और घायलों के समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि मन हर्षाने वाली वर्षा ऋतु प्रारंभ हो गई है लेकिन इस मौसम में कभी-कभी ज्यादा बारिश और बिजली गिरने से जान-माल की क्षति भी हो जाती है। आप सभी अपना ध्यान रखें। यदि कोई जनहानि या पशुहानि होती है तो हम आर्थिक सहायता व समुचित चिकित्सा व्यवस्था करेंगे।

यह भी पढ़ें: Boycott China Products: योगी सरकार ने लिया China को नुकसान पहुंचाने वाला फैसला, नहीं लगेंगे Chinese स्मार्ट मीटर

Show More
नितिन श्रीवास्तव Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned