Raksha Bandhan 2020 : इस बार सिद्धि और आयुष्मान दीर्घायु का संयोग बना हैं रक्षाबंधन पर जाने शुभ मुहूर्त ,पूजा

( Raksha Bandhan) शनि और सूर्य आपस मे समसप्तक योग बना रहे

By: Ritesh Singh

Updated: 02 Aug 2020, 01:39 PM IST

लखनऊ , बाबा पांडेय ने बतायाकि ( Raksha Bandhan) रक्षाबंधन का त्योहार 3 अगस्त को है। खास बात ये है कि इस दिन सावन का सोमवार भी है। इसके साथ ही 3 अगस्त को सावन की पूर्णिमा भी है। इसी दिन ही उद्यापन भी करना है श्रावण के व्रत का। उन्होंने कहाकि इस बार ( Raksha Bandhan) रक्षाबंधन के दिन सर्वार्थ सिद्धि और आयुष्मान दीर्घायु का संयोग भी बन रहा है जिसकी वजह से इस बार का ( Raksha Bandhan) रक्षाबंधन बहुत शुभ रहने वाला है।

( Raksha Bandhan) रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त

बाबा पांडेय ने बतायाकि भाई को राखी बांधने के समय भद्रा नहीं होनी चाहिए। कहते हैं कि रावण की बहन ने उसे भद्रा काल में ही राखी बांध दी थी इसलिए रावण का विनाश हो गया। 3 अगस्त को भद्रा सुबह 9 बजकर 29 मिनट तक है। राखी का त्योहार सुबह 9 बजकर 30 मिनट से शुरू हो जाएगा. दोपहर को 1 बजकर 35 मिनट से लेकर शाम 4 बज कर 35 मिनट तक बहुत ही अच्छा समय है. इसके बाद शाम को 7 बजकर 30 मिनट से लेकर रात 9.30 के बीच में बहुत अच्छा मुहूर्त है।

शुभ मुहूर्त व संजोग ( Raksha Bandhan)

( Raksha Bandhan) रक्षाबंधन के दिन बहुत ही अच्छे ग्रह नक्षत्रों का संयोग बन रहा है। इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है. इस संयोग में सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इसके अलावा इस दिन आयुष्मान दीर्घायु योग है यानि भाई-बहन दोनों की आयु लंबी हो जाएगी। 3 अगस्त को चंद्रमा का ही श्रवण नक्षत्र है। मकर राशि का स्वामी शनि और सूर्य आपस मे समसप्तक योग बना रहे हैं। शनि और सूर्य दोनों आयु बढ़ाते हैं । ऐसा संयोग 29 साल बाद आया है।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned