script

बंद चीनी मिलों को दोबारा शुरू करवाया जाएगा : सीएम योगी

locationलखनऊPublished: Sep 19, 2019 12:27:35 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

हमने प्रदेश के बारे में धारणा बदली : सीएम योगी

ढाई साल पूरे होने पर सीएम योगी ने किया सबसे बड़ा ऐलान, देने जा रहे सबसे बड़ा तोहफा, किसी को नहीं थी उम्मीद

ढाई साल पूरे होने पर सीएम योगी ने किया सबसे बड़ा ऐलान, देने जा रहे सबसे बड़ा तोहफा, किसी को नहीं थी उम्मीद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार को अपना 30 महीने का अपना कार्यकाल पूरा लिया है। इसके तहत योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य भर में कई कार्यक्रम आयोजित किया है। लखनऊ में अपने आवास में सीएम योगी ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार के कार्यकाल पर उपलब्धि पुस्तिका का विमोचन किया। इस दौरान सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमने चुनौतियों को अवसर में बदला। उन्होंने प्रदेश के विकास का दावा करते हुए पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया। सीएम योगी ने कहा कि हमने ढाई साल में बहुत काम किया है। शहरों में 24 घंटे गांवों में 18 घंटे बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर हमारे सामने हर क्षेत्र में चुनौती थी। 1.9 करोड़ से ज्यादा बिजली कनेक्शन दिए है। 193 नए इंटर कॉलेजों की शुरुआत हुई है। स्कूल चलो अभियान के तहत 1.80 करोड़ बच्चों का दाखिला हुआ है। उन्होंने का कि 14 लाख हेक्टेयर को सिंचाई भूमि बनाएंगे। ढाई साल का कार्यकाल एक टीम वर्क है। उत्तर प्रदेश की छवि को दुनिया के सामने रखा है। सीएम योगी ने बड़ा एेलान करते हुए कहा कि बंद चीनी मिलों को दोबारा शुरू करवाया जाएगा। 86 लाख किसानों का 1 लाख कर्ज माफ हुए है।

उन्होंने कहा कि पुलिस व्यवस्था सुधार हुआ। पुलिस व्यवस्था सुधारने के लिए 24 हजार करोड़ का बजट प्रस्तावित किया। भ्रष्टाचार के सवाल पर अपनों को भी नापा है। सामूहिक विवाह योजना में 68 हजार लड़कियों की शादी हुई है। कुंभ की इंटरनेशनल ब्रांडिंग, 137 देशों को बुलाया है। एंटी-रोमियो स्क्वायड और एंटी-भूमाफिया अभियान चलाया गया।

सीएम योगी ने कहा कि सरकार ने ‘एक जिला, एक उत्पाद’ से युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोले। यहां निवेश को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों को उत्तर प्रदेश की ओर आकर्षित किया। इंवेस्टर समिटि और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के सहारे उत्तर प्रदेश को आर्थिक रूप से मजबूत करने का काम किया।

ट्रेंडिंग वीडियो