script31 omicron cases in UP new covid guidelines to be imposed from 6 Jan | यूपी में 15 फीसदी मरीज ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित, सबसे ज्यादा केस लखनऊ में, कोविड के कुल मामले 3000 पार | Patrika News

यूपी में 15 फीसदी मरीज ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित, सबसे ज्यादा केस लखनऊ में, कोविड के कुल मामले 3000 पार

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है। यूपी के 10 जिलों में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। यहां 15 फीसदी मरीज ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मिले हैं। कुल 205 सैंपल सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं, जिनमें 31 में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है।

लखनऊ

Updated: January 05, 2022 03:11:09 pm

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है। यूपी के 10 जिलों में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। यहां 15 फीसदी मरीज ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मिले हैं। कुल 205 सैंपल सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं, जिनमें 31 में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। दरअसल, मंगलवार को ओमिक्रॉन के 23 मामले सामने आए थे। नए वैरिएंट में जद में आले वाले कुल मरीजों की संख्या 31 पहुंच गई है। इनमें सबसे ज्यादा मामले राजधानी लखनऊ से हैं। वहीं, राज्य में कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या 3,173 पहुंच गई है। प्रदेश में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए यूपी सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। यह नियम छह जनवरी से लागू होंगे।
31 omicron cases in UP new covid guidelines to be imposed from 6 Jan
31 omicron cases in UP new covid guidelines to be imposed from 6 Jan
मंगलवार को यूपी में ओमिक्रॉन के 23 नए मामले आए। इनमें लखनऊ से आठ, मेरठ से पांच, गाजियाबाद से तीन, मुरादाबाद, कानपुर, आगरा से दो-दो और महाराजगंज से एक केस शामिल है। इससे पहले रायबरेली से एक, गाजियाबाद से दो, मुजफ्फरनगर से तीन, गौतमबुद्ध नगर से एक ओमिक्रॉम के मामले सामने आए थे। इस तरह से यूपी के 10 जिलों में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है।
यह भी पढ़ें

कोरोना की वजह से कैंसिल होने वाली शादियों पर इस तरह क्लेम करें जीएसटी, आर्थिक नुकसान की होगी भरपाई

योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार शाम को लखनऊ में टीम 9 के साथ हाई लेवल मीटिंग की गई। कोरोना नियंत्रण को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई है, जिसके नियम छह जनवरी से लागू हो रहे हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी में स्थगित हुई कांग्रेस की मैराथन दौड़

यह है गाइडलाइन

- प्रदेश में 10वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 14 जनवरी तक बंद।

- किसी भी जिले में एक हजार से अधिक कोविड एक्टिव केस मिलने पर नाइट कर्फ्यू की अवधि दो घंटे तक बढ़ाया जाएगा। यह रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा।
- शादी समारोह में बंद स्थान में एक समय पर 100 से ज्यादा लोगों की एंट्री नहीं।

- सिनेमाहॉल, बैंक्वेट, रेस्टोरेंट व सार्वजनिक स्थल पर 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ काम होगा।
- स्विमिंग पूल, वॉटर पार्क बंद रहेंगे।

- सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों, स्मारक, धार्मिक स्थलों, होटल-रेस्त्रां में बिना स्क्रीनिंग/सैनिटाइजेशन के किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

क्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबVideo: बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैंबर में मिला 5 फीट लंबा सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यूदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरशहीद हेमू कालाणी: आज भी हैं युवा वर्ग के लिए आदर्शDriving License पर पता बदलने के लिए अब नहीं पड़ेगी RTO के चक्कर लगाने की जरूरत, मिनटों में समझे प्रोसेसइंडिया गेट पर जहां लगेगी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति, जानिए वहां पहले किसकी थी प्रतिमा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.