script32 FIR in 14 Districts 242 Accused Arrested in Agneepath Protest | Agneepath Protest: यूपी में युवाओं पर 34 FIR दर्ज, 242 गिरफ्तार, 145 को Yogi सरकार ने भेजा जेल | Patrika News

Agneepath Protest: यूपी में युवाओं पर 34 FIR दर्ज, 242 गिरफ्तार, 145 को Yogi सरकार ने भेजा जेल

Agneepath Scheme Protest को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में 34 एफआईआर दर्ज की गई है। 242 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि 145 आरोपियों का धारा 151 (शांतिभंग) के तहत चालान किया गया है।

लखनऊ

Updated: June 20, 2022 05:41:14 pm

सेना भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की नई स्कीम अग्निपथ को लेकर विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा। योजना को लेकर बवाल और हिंसक प्रदर्शन के बीच उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में एफआईआर दर्ज की गई है। अभी तक 34 एफआईआर दर्ज किए जाने की बात सामने आई है। वहीं, 242 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि 145 आरोपियों का धारा 151 (शांतिभंग) के तहत चालान किया गया है। दो दर्जन से अधिक ट्रेनों को भी कैंसिल कर दिया गया है। इस बीच सरकार की ओर से युवाओं को शांति बनाए रखने और किसी के भी बहकावे में न आने की अपील की जा रही है।
agneepath_protest.jpg
Agneepath Scheme Protest
200 से अधिक आरोपी गिरफ्तार

अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रवी ट्रेनों को रोकने के लिए पटरियों पर जमा हो रहे हैं। इसके मद्देनजर पूर्वोत्‍तर रेलवे ने अपने अंतर्गत संचालित 32 ट्रेनों को निरस्त करने का न‍िर्णय ल‍िया है।वहीं कई ट्रेनों को रि-शिड्यूल तथा डायवर्ट क‍िया गया है। इस बीच नार्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ डॉ शिवम शर्मा ने कहा है कि अग्निपथ भर्ती को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन में भारतीय रेलवे को नुकसान पहुंचाने के मामले में अब तक 95 आपराधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं। देशभर में 200 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही हैं।नार्थ सेंट्रल रेलवे में 11 केस दर्ज हुए हैं।
यह भी पढ़ें - Agneepath Protest: 32 ट्रेन कैंसिल, कई गाड़ियों रूट बदले, लिस्ट जारी

आरपीएफ ने आठ, जीआरपी ने दो और सिविल पुलिस ने तीन मुकदमे दर्ज किए हैं। नार्थ सेंट्रल रेलवे में अब तक आरपीएफ ने कोई गिरफ्तारी नहीं की है। जबकि जीआरपी ने चार और सिविल पुलिस से 31 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.