नगर निगम टेंडर घोटाले पर फिर लगाई गयी 330 आरटीआई

नगर निगम टेंडर घोटाले पर फिर लगाई गयी 330 आरटीआई
lucknow nagar-nigam

Ritesh Singh | Updated: 24 Aug 2016, 01:27:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

महापौर दिनेश शर्मा पर कसा शिकंजा

लखनऊ,लखनऊ नगर निगम के टेंडर घोटाले पर आम आदमी पार्टी पिछले कुछ महीनो से लगातार हमला बोलते हुए दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग कर रही है। यह घोटाला लखनऊ के विकास कार्या हेतु केंद्र और राज्य सरकार द्वारा आवंटित हज़ारो करोड़ो रूपये के शासकीय धन और जनता की गाढ़ी कमाई से एकत्रित किये गए टैक्स के सम्बन्ध में है जिसको महापौर एवं नगर निगम के अधिकारी छुपाने में लगे हुए है एवं शासन को सही आकड़ो की जानकारी भी उपलब्ध नहीं करा रहे है।

पूर्व में दिनांक 17 अगस्त 2016 को आम आदमी पार्टी लखनऊ के जिला संयोजक गौरव माहेश्वरी ने इस भ्रष्टाचार के आंकड़ो को पता लगा कर भविष्य में इसका खुलासा करने के लिए 330 आर.टी.आई. लखनऊ नगर निगम में लगाई थी जिसमे वर्ष 2015.16 में लखनऊ के 110 वार्डो में तेरहवे वित्त आयोग, अवस्थापना निधि एवं नगरीय सडक़ सुधार योजना के अंतर्गत कराये गए कार्यो की जानकारी मांगी गयी थी।

गौरव माहेश्वरी ने फिर से लखनऊ नगर निगम में 330 आरटीआई लगाई जिसमे वर्ष 2015.16 में लखनऊ के 110 वार्डो में समग्र विकास निधि ए नगरीय जल निकासी योजना एवं नगरीय अन्त्योष्ठी स्थल विकास योजना के अंतर्गत कराये गए कार्यो की जानकारी नगर निगम से मांगी गयी है जल्द ही अन्य मदों जैसे की एलडीए से प्राप्त धनराशि, जेएनएनयूआरएम, राज्य वित्त आयोग, नगर निगम निधि एवं अन्य महत्वपूर्ण मदों के अंतर्गत वर्ष 2015.16 में 110 वार्डो में कराये गए कार्यो का ब्योरा मांगने के लिए आरटीआई लगाई जाएँगी। इसके उपरान्त 2005.06 से 2014.15 तक के वर्षाे में इन सभी मदों के अंतर्गत 110 वार्डो में कराये गए कार्यो की सूचना आरटीआई के माध्यम से मांगी जायेगी ।

इस तरह से लगभग 15 हज़ार आरटीआई लगा कर महापौर और उनके चहेते अधिकारियों द्वारा टेंडर घोटाले में किये गए हज़ारो करोड़ो रूपये के गबन का पर्दाफाश किया जाएगा। अगर महापौर में हिम्मत है तो इमानदारी से आम आदमी पार्टी द्वारा लगाई जा रही आरटीआई का जवाब दिलवा। जिस दिन इन आरटीआई का जवाब आ जाएगा उस दिन महापौर के सरंक्षण में नगर निगम के भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा की गयी सामूहिक लूटपाट का पर्दाफाश हो जाएगा और भ्रष्टाचारी अधिकारी जेल में होंगे।

आम आदमी पार्टी लखनऊ के संगठन संयोजक कमलेन्द्र सिंह श्रीनेत एवं आरटीआई प्रकोष्ठ के स्वदेश श्रीवास्तव ने आज उपरोक्त आरटीआई नगर निगम में लगवाई।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned