scriptरेलवे में 35 हजार भर्ती फिलहाल हुई स्थगित, ये होंगी तारीखें | 35 thousand recruitment in railway suspended at present, these dates w | Patrika News

रेलवे में 35 हजार भर्ती फिलहाल हुई स्थगित, ये होंगी तारीखें

locationलखनऊPublished: Oct 15, 2019 03:24:43 pm

Submitted by:

Anil Ankur

रेलवे में 35 हजार भर्ती

railway news

railway news


लखनऊ। रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी परीक्षा के लिए होने वाले पहले चरण के सीबीटी परीक्षा को स्थगित कर दिया है। हालांकि अभी तक इस परीक्षा की तारीख जारी नहीं की गई थी लेकिन यह परीक्षा जून और सितंबर में होनी थी। तारीख के इंतजार में लाखों परीक्षार्थी इंतजार कर रहे हैं।
केन्द्रीय स्तर पर रेलवे भर्ती बोर्ड ने एक नोटिफिकेशन जारी करके बताया है कि सीबीटी 01/2019 पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा जो जून और सितंबर में शेड्यूल की गई थी अब स्थगित की जाती है और नया शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा। यह कब जारी होगा, इसके बारे में अधिकारी कुछ नहीं बताते हैं।
रेलवे भर्ती बोर्ड अहमदाबाद की वेबसाइट पर यह नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आरआरबी एनटीपीसी 15 अलग भाषाओं में एनटीपीसी परीक्षा करान की योजना बना रही है। लखनऊ में हजारों की संख्या में परीक्षार्थी रेलवे दफ्तर के चक्कर लगा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 35,208 पदों के लिए एक करोड़ 26 लाख से भी ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। ऐसे में इतने सारे उम्मीदवारों की परीक्षा कराना रेलवे के लिए एक चुनौती होगा। आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के दस दिन पहले से एडमिट कार्ड जारी होंगे। उम्मीदवार इन्हें आरआरबी की वेबासाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। इसे विभागीय तौर पर जारी कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो