scriptदीवाली से पहले मिलेगा बेसिक शिक्षा परिषद के चार लाख शिक्षकों को वेतन, दूसरी छमाही के लिए 180 अरब 50 करोड़ रुपए मंजूर | 4 lakh council teachers will get salary before Diwali grant approved | Patrika News

दीवाली से पहले मिलेगा बेसिक शिक्षा परिषद के चार लाख शिक्षकों को वेतन, दूसरी छमाही के लिए 180 अरब 50 करोड़ रुपए मंजूर

locationलखनऊPublished: Oct 18, 2021 10:23:39 am

Submitted by:

Vivek Srivastava

Uttar Pradesh Basic Education Council: दशहरा बीतते ही बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों को खुशखबरी मिल गयी है। शासन उनके वेतन भुगतान के लिए ग्रांट जारी कर दिया है। करीब चार लाख शिक्षकों के वेतन के भुगतान के लिए शासन ने 180 अरब 50 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। ये वेतन उन्हें हर हाल में दीवाली से पहले दे दिया जाएगा।

teacher.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के चार लाख परिषदीय शिक्षकों का दशहरा भले ही थोड़ा दिक्कत भरा रहा हो मगर उनकी दीवाली इस बार अच्छी रहेगी। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की दूसरी छमाही के वेतन भुगतान के लिए शासन ने 180 अरब 50 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। रविवार होने के बाद भी वित्त नियंत्रक ने जिलावार ग्रांट जारी कर दी।
दरअसल, बेसिक स्कूलों के शिक्षकों के सितम्बर का वेतन का भुगतान अभी तक नहीं हुआ था। त्योहार के सीजन में वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। अमूमन परिषदीय शिक्षकों को हर महीने की एक से पांच तारीख के बीच वेतन का भुगतान हो जाता है। मगर इस बार शासन की लेटलतीफी के चलते वेतन की ग्रांट मंजूर नहीं हो सकी थी।
वेतन न मिलने से शिक्षकों में बेहद नाराज़गी थी। उनका कहना था कि दशहरे पर उनकी जेब खाली रही। आगे करवाचौथ और फिर दिवाली का खर्चा है। बिना वेतन कैसे त्योहार मनाएंगे। नवरात्र शुरू होने पर शिक्षकों को उम्मीद थी कि दशहरा तक तो वेतन मिल ही जाएगा, लेकिन ग्रांट न आने से वेतन का भुगतान लटक गया था। हालांकि शासन के इस आदेश के बाद उन्हें दीवाली से पहले वेतन मिल जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो