खुशखबरी: 436 शिक्षकों को सीएम योगी देंगे ज्वाइनिंग लेटर, घर बैठे चुन सकेंगे अपनी पसंद का स्कूल

उत्तर प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक कला के पद पर चयनित 436 अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक कला के पद पर चयनित 436 अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन सभी को 19 जनवरी को अपने सरकारी आवास पर नियुक्ति पत्र बांटेंगे। इस मौके पर सीएम योगी एनआईसी के माध्यम से वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा नये नियुक्त हुए अध्यापकों से बात भी करेंगे। यह जानकारी निदेशक माध्यमिक शिक्षा विनय कुमार पांडेय ने दी।

436 शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

निदेशक माध्यमिक शिक्षा विनय कुमार ने बताया कि ऑनलाइन नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और राज्यमंत्री गुलाब देवी भी मौजूद रहेंगी। सहायक अध्यापक कला पद पर चयनित कुल 138 अभ्यर्थियों में 114 महिला और 14 पुरुष के साथ प्रवक्ता पद पर चयनित 298 अभ्यर्थियों में 189 महिला और 109 पुरुष अभ्यर्थी शामिल हैं। पहले यह कार्यक्रम 18 जनवरी को ही होने वाला था लेकिन विधान परिषद के नामांकन के कारण इसकी तारीख 19 जनवरी कर दी गई।

विद्यालय के विकल्प का चयन

विनय कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार सभी नवनियुक्त शिक्षकों को घर बैठे उनकी इच्छानुसार ऑनलाइन वरीयता के क्रम में विद्यालयों के विकल्पों का चयन करने का अधिकार दिया गया। सभी चयनित अभ्यर्थियों के लिए वरीयता क्रम के विकल्पों के आधार पर ही ऑनलाइन नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा। इस नियुक्ति प्रक्रिया में प्रथम वरीयता लोक सेवा आयोग से दिव्यांग की श्रेणी में चयनित अभ्यर्थी को दी जा रही है, जिससे उनको सर्वोच्च वरीयता वाले विद्यालयों में नियुक्ति प्राप्त होगी।

यह भी पढ़ें: यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, योगी सरकार ने 15 IAS अफसरों के किये तबादले, देखें पूरी लिस्ट

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned