scriptआर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी को मात देकर हरियाणा बना चैंपियन | 44th National Junior Girls Handball Championship | Patrika News

आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी को मात देकर हरियाणा बना चैंपियन

locationलखनऊPublished: Sep 12, 2021 07:39:38 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

रोमांचक फाइनल में आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी को 36-26 गोल से दी मात

आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी को मात देकर हरियाणा बना चैंपियन

आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी को मात देकर हरियाणा बना चैंपियन

लखनऊ। पिछले संस्करण की उपविजेता हरियाणा ने बेहतर रणनीति के सहारे शानदार प्रदर्शन करते हुए 44वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैण्डबॉल चैंपियनशिप के फाइनल में आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी को 36-26 गोल से मात देकर पिछली हार की कसक पूरी करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। उत्तर प्रदेश हैण्डबॉल एसोसिएशन व जिला खेल विकास व प्रोत्साहन समिति के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में संपन्न इस चैंपियनशिप का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया गया था।
आज खेले गए फाइनल मुकाबले में दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। हालांकि हरियाणा बेहतर रणनीति व टीम काम्बिनेशन के साथ आला दर्जे के डिफेंस के सहारे प्रतिद्वंद्वी टीम पर हावी रही। एक-एक गोल के लिए चले करीबी मुकाबले में हरियाणा मध्यांतर तक 16-13 से आगे रही। मध्यांतर के बाद आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी की टीम ने तेज खेल का सहारा लिया लेकिन हरियाणा की लड़कियों ने मजबूत डिफेंस के सहारे उनके आक्रमण को बेकार कर दिया। हरियाणा ने फिर पीछे मुड़ कर नहीं देखा और अंत में जीत अपनी झोली में डाल दी।
हरियाणा की ओर से सुरक्षा ने सर्वाधिक 10 गोल दागे। उनका पूरा साथ देते हुए मीनू ने आठ गोल जबकि गौरव व प्रियंका ने 7-7 गोल किए। इसके अलावा प्रिया ने तीन व मोनिका ने एक गोल किया। आर्यावर्त अकादमी (हिमालच प्रदेश) की ओर से संजना काफी आक्रामक रही और अकेले ही प्रतिद्वंद्वी खेमे में सेंध लगाते हुए 17 गोल दागे। उनके साथ जस्सी ने चार, गुलशन ने तीन जबकि प्रियंका व अंजली ने एक-एक गोल किए।
पिछले संस्करण की विजेता आर्यावर्त स्पोर्ट्स अकादमी को अपने दो अहम खिलाड़ियों के चोटिल होने का भी खामियाजा भुगतना पड़ा। दूसरी ओर हरियाणा की टीम पिछले दो संस्करण में उपविजेता और उससे भी पिछले संस्करण में संयुक्त विजेता और विजेता रही थी। चैंपियनशिप के समापन व पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के एडवोकेट जनरल श्री राघवेंद्र सिंह व विशिष्ट अतिथि हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ए.जगनमोहन राव ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्राफी व खिलाड़ियों को पदक प्रदान कर सम्मानित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो