प्रशासनिक फेर बदल 5 IAS इधर से उधर, राजशेखर फिर से बनाए गए डीएम

प्रशासनिक फेर बदल 5 IAS इधर से उधर, राजशेखर फिर से बनाए गए डीएम

Dikshant Sharma | Publish: Jan, 13 2018 08:11:03 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जल्द ही कुछ और अधिकारियों के तबादले होने की उम्मीद की जा रही है।

लखनऊ. योगी सरकार ने शनिवार को एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया । राज्य के पांच जिलों आगरा , इलाहाबाद, मेरठ, झांसी और रामपुर के डीएम बदले गए हैं । इनमें से सबसे चर्चित हैं वर्त्तमान में लोक निर्माण विभाग के विशेष सचिव राजशेखर। उन्हें इलाहाबाद का डीएम बनाया गया है । जल्द ही कुछ और अधिकारियों के तबादले होने की उम्मीद की जा रही है ।

लोकप्रिय डीएम रह चुके हैं राजशेखर
राजशेखर जनता के बीच काफी प्रसिद्ध हैं। उन्हें जनहित कार्यो में दिलचस्पी लेने वाले अधिकारियों ने भी गिना जाता है। लखनऊ डीएम के कार्यकाल के दौरान उन्होंने काफी जनहित के फैसले लिए। हालांकि जानकार मानते हैं कि इनको इसकी कीमत भी अपना पद गवा कर चुकानी पड़ी थी। उनका ट्रांसफर होने का बाद उन्हें काफी जनसमर्थन मिला था। जनता उनके ट्रांसफर के विरोध में सड़कों पर उतर आए थे।

वहीं इलाहाबाद के डीएम सुहास एलवाई आगरा के नए डीएम बनाए गए हैं। उन्होंने जौनपुर, आजमगढ़ में तैनाती के दौरान ग्रामीण सड़क की बेहतरी के लिए कार्य किया था।

मेरठ के नए डीएम के तौर पर अनिल सिंह ढींगरा को नियुक्त किया गया है। यहां तैनात रहे समीर वर्मा को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। वहीँ महेन्द्र बहादुर सिंह को बांदा से हटाकर रामपुर का डीएम बनाया गया है। महेन्द्र बहादुर ने बांदा में खनन माफिया के खिलाफ अभियान चला रखा था। वहीं शिव सहाय अवस्थी को झांसी का नया डीएम बनाया गया है। सूत्रों की मानें तो संगीता सिंह डीएम सुल्तानपुर, बस्ती,महोबा,मुजफ्फरनगर, बिजनौर के डीएम को हटाने का भी प्रस्ताव शाशन स्तर पर लंबित है।

बताते चलें कि बीते गुरुवार को यूपी सरकार ने 28 आईएएस और 8 पीसीएस अफसरों के तबादले हुए थे। इसमें च‍ित्रकूट और झांसी मंडल के कम‍िशनरों को भी बदला गया था। जल्द ही कुछ और अधिकारियों के तबादले होने की उम्मीद की जा रही है ।

Ad Block is Banned