scriptलखनऊ में एनकाउंटर की गूंज, 50 हजार इनामी समेत दो गिरफ्तार, 2 पुलिसकर्मी घायल | 50 thousand rewarded criminal naresh bhati lucknow police encounter | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में एनकाउंटर की गूंज, 50 हजार इनामी समेत दो गिरफ्तार, 2 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस ने रोका तो करने लगे फायरिंग, जब में कुख्यात नरेश भाटी को खानी पड़ी लखनऊ पुलिस की गोली।

लखनऊFeb 01, 2018 / 01:54 pm

Dhirendra Singh

Naresh bhati Encounter

Naresh bhati Encounter

लखनऊ. राजधानी में पिछले दिनों डकैती वारदातों को लेकर बेहद चौकसी बरत रही लखनऊ पुलिस की बुधवार रात दो कुख्यात बदमाशों ने मुठभेड़ हो गई। पारा थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मियों को गोली लगने के बावजूद टीम ने 50 हजार के इनामी अपराधी समेत दो फरार अपराधियों को दबोचने में कामयाबी पाई। वहीं पुलिस की गोली से एक बदमाश भी घायल हुआ। पुलिस ने बदमाशों के पास से बिहार से लाई गई एक कारबाईन, पिस्टल और तमंचा बरामद किया है।

रोकने पर करने लगे थे पुलिस पर फायरिंग
एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक बुधवार रात गश्त के दौरान पुलिसकर्मियों ने एक बाइक से आते दो लोगों को चेंकिंग के लिए रुकने का इशारा किया। बदमाश पुलिस को देख फायरिंग करते हुए भागने लगे। इसके बाद घेरबंदी करने पर दोनों हंसखेड़ा में एलडीए के निर्माणाधीन अपार्टमेंट में घुस गए। बदमाश लगातार पुलिस पर फायरिंग कर रहे थे इसमें सिपाही अरविंद और मुकेश गोली लगने से घायल हो गए।

पुलिस ने घेर कर कुख्यात को दबोचा
पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई में बदमाशों पर फायरिंग की। इसमें गौतमबुद्ध नगर के 50 हजार इनामिया बदमाश नरेश भाटी पुलिस की गोली से घायल हो गया। वहीं मौके से भाग रहे उसके बागपत के साथ कुलदीप जाट को पुलिस ने दबोच लिया। इसके बाद बदमाशों और घायल पुलिसकर्मियों को लोकबंधू अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सभी की हालत खतरे से बाहर है।

बिहार से लाए हथियार बरामद
पुलिस के मुताबिक बदमाशों के पास से जो कार्बाइन और पिस्टल बरामद हुए है, वह बिहार की प्रतीत हो रही है। पुलिस का अंदाजा है कि यह दोनों पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात अनिल दुजाना की नोएडा में पेशी के दौरान हत्या करने के फिराक में थे।

25 से ज्यादा केस, 5 जिलों में वांटेड
पुलिस के मुताबिक नरेश भाटी पर हत्या, डकैती, लूट, अपहरण व रंगदारी जैसे 25 से ज्यादा संगीन मुकदमें दर्ज हैं। नरेश पांच जिलों में वांटेड बताया जा रहा है।

Home / Lucknow / लखनऊ में एनकाउंटर की गूंज, 50 हजार इनामी समेत दो गिरफ्तार, 2 पुलिसकर्मी घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो