scriptएलडीए में भी 50 पार वालों की जाएगी नौकरी, 450 कर्मचारियों की बनी लिस्ट | 50 Years above employee compulsory retirement in LDA | Patrika News

एलडीए में भी 50 पार वालों की जाएगी नौकरी, 450 कर्मचारियों की बनी लिस्ट

locationलखनऊPublished: Nov 25, 2020 04:34:08 pm

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के सख्त निर्देशों के बाद यूपी पुलिस विभाग के बाद एलडीए में भी 50 साल के ऊपर वालों की नौकरी जाने वाली है।

एलडीए में भी 50 पार वाले कर्मचारियों की जाएगी नौकरी, 450 कर्मचारियों की बनी लिस्ट

एलडीए में भी 50 पार वाले कर्मचारियों की जाएगी नौकरी, 450 कर्मचारियों की बनी लिस्ट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के सख्त निर्देशों के बाद यूपी पुलिस विभाग के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) में भी 50 साल के ऊपर वालों की नौकरी जाने वाली है। एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश के आदेश पर अधिष्ठान विभाग ने करीब 450 कर्मचारियों की सूची तैयार की है। उनके काम, विभागीय कार्रवाई, शिकायतों और जांच रिपोर्ट के रिकॉर्ड को स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखा जाएगा। अधिष्ठान विभाग को इसके संकेत दे दिए गए हैं। इसी सप्ताह स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक भी हो सकती है। इसके बाद अंतिम रूप से चयनित कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने की कार्रवाई एलडीए शुरु कर देगा।
शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव

एलडीए वीसी का कहना है कि शासन से पहले ही ऐसे कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने का आदेश है। प्राधिकरण की कार्यशैली सुधारने के लिए अब यह जरूरी भो हो गया है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद चुने गए कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया जाएगा। शासन से अनुमति मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। वीसी ने साफ कर दिया है कि उन कर्मचारियों को विशेष रूप से चयनित कर लिया जाए। जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं। बीमारी या दूसरे कारणों से छुट्टी पर रहने वाले कर्मचारियों को भी प्राथमिकता पर रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो