scriptलाइब्रेरी में मौजूद समस्त दुर्लभ साहित्य में पेंटिंग का डिजिटाइजेशन कराया जाएं-आनंदीबेन पटेल | 50th meeting of Rampur Raza Library Board concluded | Patrika News

लाइब्रेरी में मौजूद समस्त दुर्लभ साहित्य में पेंटिंग का डिजिटाइजेशन कराया जाएं-आनंदीबेन पटेल

locationलखनऊPublished: Jun 14, 2021 04:34:00 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

पूर्व रामपुर रज़ा लाइब्रेरी के निदेशक एवं रामपुर के डीएम ने पिछली बैठक में तय किये गये बिंदुओं पर बिन्दुवार समीक्षा प्रस्तुत की।

50th meeting of Rampur Raza Library Board concluded

50th meeting of Rampur Raza Library Board concluded

लखनऊ: रामपुर रज़ा लाइब्रेरी में पठन-पाठन की उचित व्यवस्था करने के साथ ही लाइब्रेरी में मौजूद समस्त दुर्लभ साहित्य एवं पेंटिंग डिजिटाइजेशन कराया जाएं ये निर्देश उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं रामपुर रज़ा लाइब्रेरी बोर्ड की अध्यक्ष आनंदीबेन पटेल ने बोर्ड की 50वीं बैठक में प्रबंध तंत्र एवं अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि जो भी प्रस्ताव भारत सरकार को प्रेषित किये जाते है उन्हें सम्यक विचारोपरान्त तथा औचित्य को दर्शाते हुये ही भारत सरकार को प्रेषित किये जाएं।
राज्यपाल ने कहा कि लाइब्रेरी में मौजूद दुर्लभ पेंटिंग का डिजिटाइजेशन करने के साथ-साथ प्रदर्शनी के माध्यम से इनका प्रदर्शन करें ताकि आम जन की जानकारी में ये पेंटिंग आये हमारी कला सबके सामने आनी चाहिये। ये दुर्लभ पेंटिंग पुस्तकालय के लिये आमदनी का माध्यम बन सकती है उन्होंने कहा कि उचित होगा कि हम रामपुर रज़ा लाइब्रेरी के उत्थान एवं विकास के लिए अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित करें तथा पुस्तकालय के विकास के लिए विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को प्रेरित करें उनके सी0एस0आर0 फण्ड का उपयोग करते हुये।
रज़ा लाइब्रेरी को एक उत्कृष्ट पुस्तकालय का स्वरूप प्रदान करें। इससे पूर्व रामपुर रज़ा लाइब्रेरी के निदेशक एवं रामपुर के डीएम ने पिछली बैठक में तय किये गये बिंदुओं पर बिन्दुवार समीक्षा प्रस्तुत की।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81rlul 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो