उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने PCS से IAS में प्रोन्नत अधिकारियों से कही यह बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने  PCS से IAS में प्रोन्नत अधिकारियों से कही यह बात

Ritesh Singh | Updated: 04 Jun 2019, 08:23:43 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

IAS अधिकारी जनसंवाद के आधार पर कार्य करते हुए प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के Chief Minister Yogi Adityanath से यहां Lok Bhavan में प्रांतीय सिविल सेवा (PCS) संवर्ग से भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) संवर्ग में प्रोन्नत अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें सकारात्मक सोच एवं निष्पक्ष भाव से जनता की सेवा करनी होगी।

गरीब, कमजोर तथा वंचित वर्गों के हितों के प्रति सचेत व संवेदनशील रहना होगा। Chief Minister ने कहा कि कार्यहित में किसी प्रकरण का लम्बित रहना उचित नहीं होता। त्वरित निर्णय पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि मामलों का निस्तारण पारदर्शी तथा समयबद्ध ढंग से किया जाना चाहिए।

Chief Minister ने कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे विशाल और विविधतापूर्ण राज्य में अधिकारियों को अपनी क्षमता व दक्षता दिखाने का अवसर मिला है। इसलिए उन्हें सेवा में आने वाली चुनौतियों का सामना करते हुए बगैर किसी भेदभाव, दबाव व पक्षपात के कार्य करके एक कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के रूप में अपनी पहचान बनानी चाहिए।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के नवप्रोन्नत अधिकारियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्होंने कहा कि इस संवर्ग के माध्यम से जनता की सेवा करने का अवसर कम लोगों को ही प्राप्त होता है। उन्होंने भरोसा जताया कि नवप्रोन्नत IAS अधिकारी जनसंवाद के आधार पर कार्य करते हुए प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned