script69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जारी हुआ ये निर्देश, इस तारीख तक कराना होगा सत्यापन | 69000 Assistant Teacher Recruitment new guidelines in UP | Patrika News

69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जारी हुआ ये निर्देश, इस तारीख तक कराना होगा सत्यापन

locationलखनऊPublished: Apr 22, 2021 12:24:45 pm

69000 Assistant Teacher Recruitment: सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से सभी बीएसए को जारी पत्र में साफ किया है कि त्रुटिपूर्ण या गलत और देरी से सत्यापन के लिए संबंधित जिले के बीएसए खुद जिम्मेदार होंगे।

69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जारी हुआ ये निर्देश, इस तारीख तक कराना होगा सत्यापन

69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जारी हुआ ये निर्देश, इस तारीख तक कराना होगा सत्यापन

लखनऊ. 69000 Assistant Teacher Recruitment: उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के संबंध में योगी सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। सहायक अध्यापक भर्ती में चयनित शिक्षकों के अभिलेखों का सत्यापन 26 अप्रैल तक पूरा कराने के निर्देश दिए गए हैं। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से सभी बीएसए को जारी पत्र में साफ किया है कि त्रुटिपूर्ण या गलत और देरी से सत्यापन के लिए संबंधित जिले के बीएसए खुद जिम्मेदार होंगे।

 

 

शिक्षकों को नहीं मिल पा रही सैलरी

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के निर्देशों के मुताबिक विश्वविद्यालय और संस्थाओं द्वारा वैरिफिकेशन के लिए निर्धारित शुल्क जनपद स्तर से दिया जाएगा। सचिव के अनुसार ऐसा जानकारी में आया है कि वेरिफिकेशन के संबंध में जिला स्तर से जरूरी कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिसके चलते चयनित शिक्षकों की सैलरी का पेमेंट नहीं हो पा रहा है। जबकि यूपी बोर्ड, परीक्षा नियामक प्राधिकारी और तमाम विश्वविद्यालयों की वेबसाइट पर आयोजित परीक्षाओं के परीक्षाफल उपलब्ध हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो