script69 हजार शिक्षक भर्ती : 28 जून से डॉक्यूमेंट्स की जांच, 30 जून को मिलेंगे निुयक्ति पत्र | 69000 Shikshak Bharti Counselling latest update | Patrika News
लखनऊ

69 हजार शिक्षक भर्ती : 28 जून से डॉक्यूमेंट्स की जांच, 30 जून को मिलेंगे निुयक्ति पत्र

कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगी 69 हजार शिक्षक भर्ती काउंसलिंग, मास्‍क, सेनीटाइजर व सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन होगा जरूरी

लखनऊJun 24, 2021 / 06:34 pm

Hariom Dwivedi

69000 Shikshak Bharti Counselling latest update
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. 69 हजार शिक्षक भर्ती के दौरान आयोजित होने वाली काउंसलिंग कोविड प्रोटोकाल के तहत होगी। प्रदेश सरकार ने अधिकारियों को काउंसलिंग के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग, मास्‍क व सेनीटाइजर के इस्‍तेमाल का सख्‍ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए काउंसलिंग के दौरान एक बार में 5 अभ्‍यर्थियों को अंदर बुलाए जाने की हिदायत अधिकारियों को दी गई है। प्राइमरी स्कूलों में रिक्‍त करीब 6 हजार सहायक अध्‍यापकों के पदों पर एनआईसी के ऑनलाइन साफ्टवेयर के जरिए 26 जून को चयन व जनपद आवंटन सूची जारी की जाएगी जबकि 28 व 29 जून को अभ्‍यर्थियों के दस्‍तावेजों की जांच की जाना है।
प्रदेश के प्राथमिक स्‍कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए जनवरी 2019 में सहायक अध्‍यापक के पद पर परीक्षा का आयोजन किया गया था। 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती की प्रक्रिया के दौरान सामान्य श्रेणी व अनुसूचति जाति के पद खाली रह गए थे। मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर 69 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया में रिक्त पदों एवं अनुसूचित जनजाति के पूर्व से रिक्त पदों पर एनआईसी द्वारा 26 जून को प्राप्‍त आवंटन सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 28 से 29 जून के मध्‍य अभ्‍यर्थियों के अभिलेखों की जांच की जाएगी और 30 जून को अर्ह अभ्‍यर्थियों को नियुक्ति पत्र निर्गत किया जाएगा।
अब तक 1.25 लाख शिक्षकों की भर्ती
गुरुवार को उच्‍च स्‍तरीय बैठक के दौरान शिक्षक भर्ती काउंसलिंग के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। काउंसलिंग में सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ मास्‍क और सेनिटाइजर का इस्‍तेमाल अनिवार्य रूप से करने को कहा गया है। प्रदेश सरकार ने निर्देश दिए हैं कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन न कराने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्‍ती कार्रवाई की जाए। सरकार परिषदीय स्‍कूलों में शिक्षकों की कमी पूरा करने के लिए लगातार शिक्षकों की भर्ती कर रही है ताकि छात्रों को बेहतर हासिल हो सकें। अब तक प्रदेश सरकार 1.25 लाख शिक्षक भर्ती कर चुकी है।

Home / Lucknow / 69 हजार शिक्षक भर्ती : 28 जून से डॉक्यूमेंट्स की जांच, 30 जून को मिलेंगे निुयक्ति पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो