खुशखबरी: यूपी में जल्द होगी 700 आयुष डाक्टरों की भर्ती, 200 फार्मेसिस्ट भी रखे जाएंगे

30 प्रोफेसरों और 130 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भी जल्द भर्ती करने को लेकर भी तैयारी जोरों पर है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. यूपी में आयुष चिकित्सा को और ज्यादा चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए प्रदेश में जल्द ही 700 आयुष डाक्टरों की भर्ती की जाएगी। इसको लेकर शासन ने प्रस्ताव लोक सेवा आयोग, प्रयागराज भेज दिया है। साथ ही 30 प्रोफेसरों और 130 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भी जल्द भर्ती करने को लेकर भी तैयारी जोरों पर है।

700 आयुष डाक्टरों की और जरूरत

आयुष विभाग के विशेष सचिव राजकमल यादव के मुताबिक गोरखपुर में नया आयुष विश्वविद्यालय बन रहा है। साथ ही कई आयुष कॉलेजों में पद भी खाली पड़े हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1045 आयुष डाक्टरों को नियुक्ति पत्र भी सौंपे हैं। प्रदेश में बन रहे मेडिकल कॉलेजों के लिए करीब 700 आयुष डाक्टरों की और जरूरत है। इसलिए मुख्यमंत्री की अनुमति के बाद लोक सेवा आयोग प्रयागराज को प्रस्ताव भेज दिया गया है। जिससे डॉक्टरों की जल्द से जल्द भर्ती की जा सके।

130 असिस्टेंट प्रोफेसरों का भी चयन

विशेष सचिव ने बताया कि इसी के साथ प्रदेश में 130 असिस्टेंट प्रोफेसरों का भी चयन किया जाएगा। साथ ही कई कॉलेजों में तैनाती के लिए 30 प्रोफेसरों को भी इंटरव्यू के आधार पर नौकरी दी जाएगी। इसके लिए भी लोकसेवा आयोग प्रयागराज को अध्याचन भी भेज जा चुका है। हाल ही में 200 फार्मासिस्टों की नियुक्ति भी की गई है।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned