ट्रको में भूसे की तरह भरकर ले जाई जा रही 87 भैस बरामद,16 गिरफ्तार

Ashish Pandey

Publish: Sep, 16 2017 05:35:08 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
ट्रको में भूसे की तरह भरकर ले जाई जा रही 87 भैस बरामद,16 गिरफ्तार

पुलिस टीम को ट्रकों के घेरते ही एक लग्जरी वाहन से इन ट्रकों की मानीटरिंग कर रहे सफेदपोश मौके से भाग निकले।

 

बलरामपुर। पुलिस ने तस्करी के लिए जा रही 87 भैंसो को बरामद किया है। तस्कर चार ट्रकों पर लाद कर इन भैंसो को महराजगंज तराई थाना क्षेत्र से अज्ञात स्थान पर ले जा रहे थे। पुलिस ने मामले में 16 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।
मामला कोतवाली देहात क्षेत्र के नेशनल हाईवे का है। क्षेत्राधिकारी नगर नितीश सिंह ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर कोतवाली देहात की पुलिस ने नेशनल हाईवे के सेखुईकलां चौराहे के पास चेकिंग के दौरान संदिग्ध दिखने पर तेज रफ्तार एक साथ जा रही चार ट्रकों को रोका। जब कोतवाल देहात संजय कुमार सहित पुलिस टीम ने ट्रकों की चेकिंग की तो चार ट्रकों में भूसों की तरह लदे 87 भैंसे बरामद हुईं।

पुलिस टीम को ट्रकों के घेरते ही एक लग्जरी वाहन से इन ट्रकों की मानीटरिंग कर रहे सफेदपोश मौके से भाग निकले। ट्रकों पर बेतरतीब ढंग से लदे सभी भैंसे भूख से बिलख रही थीं। ट्रकों में इन भैसों को इस तरह बांधा गया था कि ये ठीक से सांस भी ना ले सकें। ट्रकों में ना इनके पीने के लिए पानी था ना ही चारा। ट्रकों में लदे लदे भैसों की हालत बुरी तरह खराब हो रही थी।
भैंसो की इतने बड़े पैमाने पर की जा रही तस्करी का खुलासा होने पर हडकम्प मच गया है। मामले की सूचना मिलते ही बीजेपी सांसद दद्दन मिश्रा सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम सहित पशुओं के अवैध परिवहन के तहत केस दर्ज कर वाहनों को सीज कर दिया है। नेपाल से सटा जिला होने के कारण यहाँ पर पहले भी बड़े पैमाने पर पशुओं की तस्करी के मामले सामने आये हैं। बहरहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है। घड़पकड़ के करीब छ: घंटे बाद तक पुलिस प्रशासन ये नहीं तय कर पाया था कि इतने बड़े पैमाने पर बरामद हुए पशुओं को किसके सुपुर्द किया जाए और इनकी देखरेख कौन करेगा। हालांकि देर रात में बरामद भैसों को कई गांव के ग्रामीणों को उनका परिचय पत्र लेकर सौंप दिया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned