scriptउत्तराखंड में छह स्टेट हाईवे समेत 96 सड़कें बंद, प्रदेश में आज भी भारी बारिश | Patrika News
लखनऊ

उत्तराखंड में छह स्टेट हाईवे समेत 96 सड़कें बंद, प्रदेश में आज भी भारी बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार को पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, बागेश्वर, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

लखनऊJul 03, 2024 / 01:49 pm

Aman Pandey

Weather Update, UK Local Weather, Uttarakhand Today Weather Forcast, Uttarakhand Tourism, uttarakhand weather, Uttarakhand Weather 2024, Uttarakhand Weather Report, weather update
Weather Update: उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान भारी बारिश के बीच भूस्खलन के कारण मलबा आने से छह स्टेट हाईवे समेत प्रदेश की 96 सड़कें बंद हो गईं।
 
इनमें सबसे ज्यादा 47 ग्रामीण सड़कें शामिल हैं। हालांकि, लोक निर्माण विभाग ने 24 सड़कों को खोल दिया है। अब भी 72 सड़कें बंद हैं और उन्हें खोलने के लिए मशीनरी मौके पर तैनात है।

बारिश के साथ ऑरेंज अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार को पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, बागेश्वर, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं देहरादून समेत पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार जिले में भारी बारिश के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

6 और 7 जुलाई को बारिश की संभावना

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, गढ़वाल मंडल में 6 और 7 जुलाई को बारिश और तेज होने की संभावना है। बारिश के अलर्ट के साथ ही प्रशासन भी सतर्क हो गया है। मौसम विभाग ने कुमाऊं के जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट और गढ़वाल मंडल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें

हाथरस भगदड़ में हुई 121 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बड़ी बात

मौसम विभाग के अनुसार, इन सभी जिलों में तेज बारिश होने से जलभराव और भूस्खलन की समस्या हो सकती है। ऐसे में इन इलाकों के लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है।

Hindi News/ Lucknow / उत्तराखंड में छह स्टेट हाईवे समेत 96 सड़कें बंद, प्रदेश में आज भी भारी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो