scriptUP Weather update: यूपी में फिर लौटा मौसम, 31 मई तक लौटेगा आंधी-तूफान; मौसम विभाग ने 23 जिलों को किया अलर्ट | A cyclonic pressure on Pakistan, storm-storm will return by May 31 | Patrika News

UP Weather update: यूपी में फिर लौटा मौसम, 31 मई तक लौटेगा आंधी-तूफान; मौसम विभाग ने 23 जिलों को किया अलर्ट

locationलखनऊPublished: May 29, 2023 07:34:23 am

Submitted by:

Upendra Singh

UP Weather update: मौसम विभाग ने सोमवार 29 मई को प्रदेश के पश्चिमी अंचलों में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की आशंका जताई है।

UP Weather Alert Heavy rains will fall hail

यूपी का मौसम हुआ सुहाना, 1 जून तक भारी बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

31 मई तक पहले यूपी में एक बार फिर मौसम करवट लेने का अनुमान है। आंधी-तूफान आने की संभावना है। मौसम विभाग ने बारिश के भी आसार जताए हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज-चमक के साथ 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चलने की उम्मीद है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। दक्षिणी-पश्चिमी राजस्थान और सटे हुए पाकिस्तान पर एक चक्रवातीय दबाव भी विकसित हुआ है। इस वजह से उत्तर प्रदेश के मौसम में यह बदलाव आ रहा है।
आंधी के साथ बारिश की संभावना
29 मई को सुबह 8.30 बजे से 30 मई की सुबह 8.30 बजे के दरम्यान सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैयाऔर जालौन में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी-तूफान और धूल भरी आंधी के साथ बारिश की सम्भावना अधिक है।

जबकि बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, कानपुर नगर, सहारनपुर, कानपुर देहात, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ और रायबरेली में गरज-चमक के साथ बिजली कड़कने, 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार तेज सतही हवा चलने के आसार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो