scriptयोगी सरकार का बड़ा ऐलान, प्रदेश में बनेगा नया सैनिक स्कूल, दोगुनी होंगी सीटें | A new military school will be built in uttar pradesh | Patrika News

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, प्रदेश में बनेगा नया सैनिक स्कूल, दोगुनी होंगी सीटें

locationलखनऊPublished: Aug 17, 2019 11:16:41 am

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में एक नया सैनिक स्कूल खोलने की घोषणा की है, जिसमें सीटें दोगुनी होगी।

LUCKNOW

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, प्रदेश में बनेगा नया सैनिक स्कूल, दोगुनी होंगी सीटें

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में एक नया सैनिक स्कूल खोलने की घोषणा की है, जिसमें सीटें दोगुनी होगी। सीएम ने सरोजनी नगर स्थित कैप्टन मनोज कुमार पांडेय सैनिक स्कूल में विद्यार्थियों की क्षमता को 400 से बढ़ाकर 800 करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने सैनिक स्कूल में 150 छात्राओं की क्षमता वाला हास्टल खोलने और सैनिक स्कूल में निर्माणाधीन आडिटोरियम की क्षमता को भी बढ़ाकर 1000 सीट करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ के अभियान को आगे बढ़ा रही है। इसी का परिणाम है कि कैप्टन मनोज पाण्डेय सैनिक स्कूल में बालिकाओं को भी पहली बार प्रवेश दिया गया है। यह बालिकाएं देश की रक्षा में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगी।

मुख्यमंत्री ने सैनिक स्कूल के विद्यार्थियों को एक सूत्र वाक्य दिया। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान सैनिक जितना खून पसीना बहाएगा, युद्ध के मैदान में उतना ही कम खून-पसीना बहाना पड़ेगा। इस अवसर पर ग्राम्य विकास राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. महेन्द्र सिंह, महिला कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाती सिंह, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह, प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला तथा सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य ले. कर्नल उदय प्रताप सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो