scriptAAP कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में बेचे पकौड़े, पीएम मोदी पर कसा तंज | AAM Aadmi party protest aganist PM modi statement | Patrika News

AAP कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में बेचे पकौड़े, पीएम मोदी पर कसा तंज

locationलखनऊPublished: Jan 24, 2018 08:46:03 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

lll
लखनऊ. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। लखनऊ यूथ विंग के पदाधिकारियों ने पकौड़े बेचकर प्रधानमंत्री के पकौड़े बेचने के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। दरअसल एक निजी न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने रोजगार संबंधित एक सवाल के जवाब में पकौड़े बेचने वालों को जिक्र किया था। आप कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध में लकनऊ में पकोड़े बेचे।
23 जनवरी 2018 को कानपुर में आम आदमी पार्टी यूथ विंग के पदाधिकारी प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी के खिलाफ और युवाओं को रोजगार की मांग को लेकर शांति पूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे इस पर योगी के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने 10 पदाधिकारियों पर गंभीर धाराएं लगा कर गिरफ्तार कर लिया है। योगी सरकार के इस तानाशाही फैसले के खिलाफ आम आदमी पार्टी यूथ विंग ने जीपीओ हजरतगंज पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया।
अवध प्रान्त अध्यक्षा ब्रिज कुमारी सिंह ने गिरफ्तार हुए पदाधिकारियों से मुलाकात करने कानपुर पहुंची और साथियों से आवाहन किया कि योगी सरकार के इस तानाशाही फैसले और विफल नीतियो के खिलाफ जमकर संघर्ष किया जाएगा ।आप यूथ विंग के जिला अध्यक्ष तुषार श्रीवास्तव ने बताया कि दिनाक 23 जनवरी को जनपद कानपुर में आम आदमी पार्टी यूथ विंग के पदाधिकारी प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी के खिलाफ और युवाओं को रोजगार की मांग को लेकर शांति पूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे इस पर पुलिस प्रशासन ने योगी के इशारे पर 10 पदाधिकारियों पर गंभीर धाराए लगा कर एक तानाशाही कदम उठाते हुए गिरफ्तार कर लिया है ।
उन्होंने बताया कि इस गिरफ्तारी के विरोध में आज आम आदमी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने डीजीपी से मुलाक़ात कर ज्ञापन सौंपा एवं शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे पार्टी के यूथविंग के कार्यकर्ताओं के ऊपर लगी विभिन्न धाराओं को हटाने एवं उन्हें जल्द रिहा करने की मांग की ।
जिला अध्यक्ष एसपी बागी ने कहा कि चाय, समोसा और पकौड़ा बेचने वाले प्रधानमंत्री के बयान पर युवाओ में जबरदस्त आक्रोश है । जिन युवाओं ने केंद्र और प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनवाई। उन्ही युवाओं के साथ भाजपा सरकार छलावा और धोखा कर रही है। मोदी और योगी ने चुनाव के दौरान नौजवानों को बड़े स्तर पर नौकरियां देने का वायदा किया था। सरकार बनने के बाद नौकरियां देने की बात तो दूर रोजगार मांगने पर पुलिस से लाठीचार्ज कराया जा रहा है और प्रशासन के माध्यम से नौजवानों पर आपराधिक धाराएं लगवाकर उनके भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं ।
इस प्रदर्शन में अभिषेक यादव, वैभव प्रकाश,शारिब, सौम्य शर्मा, शादाब, ट्विंकल,अवधेश मौर्या, दुर्गेश चौधरी, प्रोनित छाबड़ा, अप्रीतम प्रीतपाल सिंह, अजय गुप्ता, कमल किशोर, श्याम सिंह, बालगोविंद वर्मा, फैज सिद्दकी, आलोक सहित कई कार्यकर्ता शामिल हुए ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो