script

यूपी को चार हिस्सों में बांटने के लिए 12 अक्टूबर से AAP का हस्ताक्षर अभियान

locationलखनऊPublished: Oct 11, 2018 06:44:13 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

यूपी को चार हिस्सों में बांटने के लिए 12 अक्टूबर से AAP का हस्ताक्षर अभियान

ff

विधानसभा संगठन प्रभारी को पुलिस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार,आप में मची खलबली

लखनऊ. यूपी को चार राज्यों में बांटने के मुद्दे को आम आदमी पार्टी ने हवा दे दी है। आम आदमी पार्टी अब यूपी में चार राज्य बनाने की मांग को लेकर चरणबद्ध तरीके से अभियान चलाएगी। पहले चरण में 12 अक्टूबर से एक माह तक हस्ताक्षर अभियान होगा। प्रदेश भर में पार्टी कार्यकर्ता लोगों से अवध प्रदेश, पूर्वांचल ,पश्चिम व बुंदेलखंड राज्य बनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान के जरिए जन समर्थन जुटाएंगे। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ में हुई प्रदेश पदाधिकारियों व जिला अध्यक्षों की बैठक में यह निर्णय लिया गया था, आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता शहर से लेकर गांव तक हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। एक माह में पचास लाख हस्ताक्षर पत्र जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
आम आदमी पार्टी यूपी प्रभारी राजसभा सांसद संजय सिंह समय-समय पर जिलों के हस्ताक्षर अभियान में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि विकास ,बेहतर प्रशासन के लिए उत्तर प्रदेश को चार राज्यों में विभाजित किया जाना चाहिए। आप के प्रवक्ता सभाजीत सिह ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक विशाल राज्य है इतने बड़े सूबे का असल मायने में विकास कर पाना अब व्यावहारिक दृष्टि से दूभर है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी छोटे राज्यों की पक्षधर है। वह उत्तर प्रदेश को चार हिस्सों में बांटने की हिमायत करती है, और वह इस मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करेगी, सभाजीत सिह ने कहा क़ि बुंदेलखण्ड , पूर्वांचल ,अवध और पश्चिमी क्षेत्र के लोग अपने लिये अलग राज्य की मांग अर्से से कर रहे हैं, यह जनभावना का सवाल है, दूसरे राजनीतिक दलों को इस पर गम्भीरता से सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का मानना है कि जनता को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है, शिक्षा और स्वास्थ्य रोजगार जैसे मुद्दे पर ठीक ढंग से काम नहीं हो पा रहा है, कानून-व्यवस्था और विकास की स्थिति को बेहतर बनाने के लिये छोटे राज्यों का गठन जरूरी है।

AAP के प्रदेश प्रवक्ता वैभव महेश्वरी ने कहा कि बेहतर कानून-व्यवस्था न होने और विकास की अनदेखी के कारण स्कूल, सड़क और अस्पताल नहीं बन पा रहे हैं, प्रदेश में नए उद्योग धंधे और कारोबारी गतिविधियां कठिन हैं जिसके कारण बेरोजगारी की समस्या भी बढती जा रही है। बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी नोएडा की रैली में यूपी को चार भागों में बांटने की बात कही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो