यूपी को चार हिस्सों में बांटने के लिए शुरू हुआ AAP का हस्ताक्षर अभियान

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार से पूरे उत्तर प्रदेश में 4 छोटे राज्यों की मांग को ले कर हस्ताक्षर अभियान शुरू कर दिया है।

By:

Updated: 12 Oct 2018, 09:04 PM IST

लखनऊ. आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार से पूरे उत्तर प्रदेश में 4 छोटे राज्यों की मांग को ले कर हस्ताक्षर अभियान शुरू कर दिया है। पार्टी के अनुसार उनका मकसद लोगों को यह समझाना है कि उत्तर प्रदेश को 4 भागों में विभाजित करने से सबका क्या फायदा है, अवध ज़ोन के लखनऊ में अवध ज़ोन की अध्यक्ष ब्रिज कुमारी जी की अगुवाई में कैंट विधानसभा,लखनऊ क्षेत्र के बर्लिंगटन चौराहा, होटल राज़ के सामने हस्ताक्षर अभियान चलाया गया, आज पहले दिन 2 घण्टो के भीतर 570 राहगीरों ने सर्वे में हिस्सा लिया और अपनी राय दी ।

अवध जोन अध्यक्ष ब्रिज कुमारी ने कहा कि आज के अभियान में जनता के अच्छी संख्या में भाग लेने से साफ़ लग रहा है कि लोग इस मांग के महत्व को समझ रहे हैं। उन्होंने कहा, आज पहले दिन अच्छी शुरुआत हुई है,अभी ये अभियान पूरे अवध ज़ोन के हर जिले में एक महीना चलेगा, इस दौरान पूरे अवध ज़ोन से तीन लाख फ़ार्म भरे जाने का लक्ष्य है।

उत्तर प्रदेश “आप” के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा कि उत्तरप्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है, और सरकार की तमाम कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी तक नहीं पहुँच पाता है, ”आप” का मत है कि प्रदेश का हर व्यक्ति सरकार को टैक्स तो देता है पर वे तमाम योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं, उनका कहना है कि अगर यू०पी को 4 भागों में बाँट दिया जाता है तो सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा।

इस हस्ताक्षर अभियान में ज़ोन के सचिव ब्रिजेश तिवारी, ज़िला संगठन अध्यक्ष अजय गुप्ता, ज़िला संगठन उपाध्यक्ष असद अब्बास, डॉक्टर मुकेश यादव, केके श्रीवास्तव, साजन जॉन, वीके वर्मा, अंजू सिंह, जसमीत कौर, राजू यादव, राम कुमार गौतम, प्रशांत सोनकर, जवाहर लाल गुप्ता, प्रदीप अस्थाना, तुषार श्रीवास्तव, महेंद्र प्रताप सिंह, गौरव रस्तोगी, मो०माजिद, वीके वर्मा, मो० शाहिद व समेत कई कार्यकर्ता शामिल हुए|

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned