script

यूपी में आप की सरकार बनी तो होगी पुरानी पेंशन बहाल : प्रिंस सोनी

locationलखनऊPublished: Feb 13, 2021 08:42:28 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बोले, दिल्ली की तरह यूपी के सरकारी स्कूलों और अस्पतालों का भी होगा कायाकल्प

 सेवा के साथ बुजुर्गों का भी अपमान है। हमारी उत्तर प्रदेश में सरकार बनी तो यहां पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी।

सेवा के साथ बुजुर्गों का भी अपमान है। हमारी उत्तर प्रदेश में सरकार बनी तो यहां पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी।

लखनऊ : आम आदमी पार्टी का प्रदेश प्रवक्ता प्रिंस सोनी ने शनिवार को पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा उठाया। कहा कि सरकार ने पुरानी पेंशन खत्म करके कर्मचारियों के बुढ़ापे का सहारा छीनने का काम किया है। पूरा जीवन सरकार की सेवा करने वाले कर्मचारियों को वृद्धावस्था में मिलने वाली पेंशन बंद करना, उनकी सेवा के साथ बुजुर्गों का भी अपमान है। हमारी उत्तर प्रदेश में सरकार बनी तो यहां पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी।
प्रिंस सोनी ने कहा कि 2005 में पुरानी पेंशन खत्म होने के साथ ही सरकारी कर्मचारी इसके खिलाफ उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में आवाज उठा रहे हैं। आम आदमी पार्टी उनकी मांग का समर्थन करती है। प्रिंस सोनी ने कहा कि नई पेंशन योजना के तहत सरकार कर्मचारियों से की गई पेंशन की कटौती को शेयर मार्केट में लगा रही है। शेयर मार्केट के उतार-चढ़ाव की तरह सरकारी कर्मचारियों का भविष्य अनिश्चित हो गया है। उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सरकारी कर्मियों की पुरानी पेंशन को दिल्ली सरकार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी बहाल किया जाएगा। इसके साथ ही ठेके या संविदा पर कार्य करने वाले निचले स्तर के कर्मियों को स्थायी किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश के जर्जर सरकारी स्कूलों एवं बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा।
कहा कि योगी सरकार प्रदेशवासियों को अच्छा इलाज और उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराने में भी नाकाम से साबित हुई है। यहां कभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर की कुर्सी और मरीज के बेड पर कुत्ता बैठने की तस्वीरें वायरल होती हैं तो कभी हादसे के मुहाने पर खड़े भवनों में पढ़ते बच्चे नजर आते हैं। आम आदमी पार्टी प्रदेश की यह तस्वीर बदलना चाहती है। हम प्रदेश में विकास का दिल्ली मॉडल लागू करने को प्रतिबद्ध हैं। जनता के प्यार से इस दिशा में हमारे प्रयासों को लगातार बल मिल रहा है। आम आदमी पार्टी का भरोसा दिलाती है कि यूपी में हमारी सरकार आएगी तो यहां के सरकारी स्कूलों एवं अस्पतालों का दिल्ली की तर्ज पर कायाकल्प कराया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो