आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, यूपी पंचायत चुनाव में इन प्रत्याशियों को मैदान में उतारेगी 'आप'

यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) को लेकर सभी दल अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। अन्य दलों के साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) भी पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी

By: Karishma Lalwani

Published: 01 Feb 2021, 10:43 AM IST

लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) को लेकर सभी दल अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। सपा, बसपा, भाजपा के साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) भी पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी। इसके लिए आप ने प्रत्याशियों के चयन के लिए हर जिले में चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। पार्टी उन प्रत्याशियों को चुनने को तैयार है, जिनकी जनता के बीच अच्छी व साफ छवि है।प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि पार्टी को अब तक हजारों आवेदन मिल चुके हैं। इनकी जांच करके साफ-सुथरी छवि वाले प्रत्याशी चुने जाएंगे। पार्टी किसी दागी को पंचायत चुनाव में प्रत्याशी नहीं बनाएगी।

दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पूरे प्रदेश में जिलावार चुनाव की समीक्षा कर रहे हैं। सभाजीत सिंह ने कहा हम राजनीतिक भ्रष्टाचार और सियासत में गुंडे-माफिया की दखल खत्म करने के लिए राजनीति में उतरे हैं। इस कमेटी में दिल्ली के विधायक जिनके पास संबंधित जिले के पंचायत चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी होगी वो इस स्क्रीनिंग कमेटी में शामिल रहेंगे।इसके अलावा संबंधित जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी और पर्यवेक्षक स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य होंगे। यही कमेटी जिला पंचायत सदस्य सहित अन्य पदों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी।

ये भी पढ़ें: गाड़ी में इस तारीख तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाना अनिवार्य, जानें कैसे करें आवेदन

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव से पहले हुआ बहिष्कार का ऐलान, इस गांव के लोगों ने कहा नहीं डालेंगे वोट

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned