आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

- आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती अमेठी से गिरफ्तार
- अमेठी के बाद रायबरेली में भी विधायक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर साधा निशाना

By: Hariom Dwivedi

Updated: 11 Jan 2021, 07:48 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अमेठी. आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल चेकअप के बाद पुलिस ने उन्हें गौरीगंज लेकर रवाना हो गई है। एमपीएमएल कोर्ट ने सोमनाथ भारती को 14 की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। दो दिन पहले शनिवार को अमेठी के जगदीशपुर में कार्यकर्ता मीटिंग में आये सोमनाथ भारती ने यूपी के अस्‍पतालों को लेकर अभद्र टिप्‍पणी करते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्ते के बच्चे पैदा हो रहे हैं। इसके बाद उनके खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505, 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। सोमवार को रायबरेली में भी उनके खिलाफ आईपीसी की 147, 332, 353, 595 (2) 153 A, 504, 506 धारा में मामला किया गया है।

रायबरेली के एडिशनल एसपी विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि सोमनाथ भारती रायबरेली के सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रुके थे। अभद्र बयान के मामले में रायबरेली पुलिस के सहयोग से अमेठी पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी, जहां सोमनाथ भारती द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। उन्होंने रायबरेली कोतवाल को वर्दी उतरवाने की धमकी दी। सीएम योगी के खिलाफ भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। शहर कोतवाल अतुल सिंह ने आप विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि विधायक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

सोमनाथ भारती पर फेंकी स्याही
रायबरेली में आप विधायक सोमनाथ भारती पर स्याही भी फेंकी गई। स्याही फेंकने वाला हिंदू युवा वाहिनी का सदस्य बताया जा रहा है। विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि पुलिस ने मेरे ऊपर काली स्याही फिंकवाई है। पुलिस द्वारा मुझे मारने और डराने की कोशिश की गई। आरोप लगाया कि संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले सीएम योगी के इशारे पर यह सारा काम हो रहा है।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी को जान से मारने की धमकी- 24 घंटे में एके-47 से मार दूंगा

केजरीवाल का ट्वीट
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि योगी जी, हमारे एमएलए सोमनाथ भारती जी आपका सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे। उन पर स्याही फिंकवा दी? और फिर उन्हें ही गिरफ़्तार कर लिया? आपके स्कूल इतने ज़्यादा ख़राब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए। नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए। जिन स्कूलों को आपको दिखाने में इतनी शर्म आ रही है, उन स्कूलों में यूपी के हमारे बच्चे पढ़ते हैं। योगी जी आप यूपी के करोड़ों बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : संजय सिंह का ट्वीट- योगी जी, आपके स्कूलों की बदहाली उजागर करते रहेंगे

सोमनाथ भारती का ट्वीट
न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाने के बाद सोमनाथ भारती के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया, जिसमें लिखा- स्याही भी आप फिकवाए, गुंडों से हमला भी आप करवाए, झूठे मुकदमे भी आप करवाए, कोर्ट पर दबाव डलवा कर जेल आप भिजवाए। योगी जी, हम लडेगें।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned