script

नगर निकाय चुनाव: 15 अक्टूबर को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी AAP

locationलखनऊPublished: Oct 10, 2017 04:37:10 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

नगर निकाय चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी करेगी।

AAP
लखनऊ. नगर निकाय चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी करेगी। यह बात यूपी प्रभारी संजय सिंह ने एक मीटिंग में कही। उन्होंने बताया कि दिल्ली में हमारी सरकार ने जनता की प्राथमिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुये ईमानदारी से बहुत काम किया है, अब समय आ गया है कि उस अनुभव का लाभ हम अपने गृह प्रदेश को दें, निकाय चुनाव यह अवसर लेकर हमारे पास आया है। दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर इतना ज्यादा काम हुआ है कि उसी तर्ज पर यूपी में भी काम करना है।
संजय सिंह के मुताबिक दिल्ली में सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग, फर्नीचर अब प्राइवेट स्कूलों को मात दे रहे हैं, वहीं यूपी में अब भी सरकारी प्राइमरी स्कूलों में बच्चे टाट-पट्टी पर बैठ रहे हैं। नगर निकाय चुनाव में जीत मिलने पर दिल्ली मॉडल हम यूीपी के नगर निगमों में लागू करेंगे। उन्होंने बताया कि हमारे घोषणा पत्र के अहम बिन्दु हैं, सभी बाजारों व व्यस्त चौराहों पर महिला शौचालय बनवाना, पुराना हाउस टैक्स माफ कर आगे से आधा करना, जनता को पार्किंग माफिया से मुक्ति दिलाकर पार्किंग शुल्क आधा करना और अन्य बहुत सी बातें हैं, पूरा घोषणा पत्र शीघ्र जारी होगा।
घोषणा पत्र के अहम बिन्दु


-सभी बाजारों व व्यस्त चौराहों पर बनेंगे चमचमाते महिला शौचालय।
-हाउस टैक्स बकाया माफ आगे से हाफ।
-पार्किंग माफिया से मिलेगी मुक्ति, शुल्क भी होगा आधा।
-दिल्ली की तर्ज पर बनेंगे मोहल्ला क्लीनिक।
-नगर निगम के स्कूलों का होगा कायाकल्प, बनेंगे प्रदेश के स्कूलों के लिये रोल मॉडल।
-सभी नगर निगमों में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बनेंगे नये अत्याधुनिक हाल।
प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने बताया कि आम आदमी पार्टी में घोषणा पत्र बन्द कमरे में नहीं बनाये जाते, बल्कि सभी स्थानीय प्रतिनिधियों से चर्चा कर समय की मांग के अनुसार बनाये जाते हैं। वहीं प्रदेश सचिव, सुधीर भारद्वाज ने बताया कि हमारी पार्टी का घोषणा पत्र जाति, धर्म के आधार पर न बनता है और न ही प्रभावित होता है हम केवल सार्वजनिक मुद्दे को ही हाईलाइट करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो