scriptAccident on Delhi Mumbai Express Way, half a dozen dead from UP | दिल्ली मुंबई Express Way पर एक्सीडेंट, मरने वालों में आधा दर्जन यूपी से, कई गंभीर घायल | Patrika News

दिल्ली मुंबई Express Way पर एक्सीडेंट, मरने वालों में आधा दर्जन यूपी से, कई गंभीर घायल

बुधवार देर शाम दिल्ली मुंबई एक्स्प्रेस वे पर एक बड़ा हादसा हो गया। दर्जनों घायल हो गए। मरने वालों में आधा दर्जन लोग यूपी से हैं जिनकी पुष्टि हो चुकी है।

लखनऊ

Updated: April 20, 2022 11:49:58 pm

दिल्ली से मुंबई जाने वाले एक्स्प्रेस वे पर एक बड़ा हादसा हो गया। पुलिस थाना क्षेत्र के मौजपुर गांव ठेकड़ाका बास के पास बुधवार अल सुबह निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर दो केन्ट्रा ट्रक आमने-सामने टकरा गए। हादसे में एक ट्रक में बैठे तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दूसरे ट्रक में बैठे चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
File Photo of Road Accident on Delhi Mumbai Express way
File Photo of Road Accident on Delhi Mumbai Express way

लक्ष्मणगढ़ थाना एसएचओ अजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी से चलकर एक खाली आयशर केन्ट्रा ट्रक हरियाणा के झिरका फिरोजपुर में कट से दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर चढ़ा था। इसमें चालक तीन लोग बैठे हुए थे। दूसरी तरफ पिनान कट से एक तूड़ी से भरा एक आयशर ट्रक एक्सप्रेस वे पर चढ़ा। इसमें चालक सहित 4 लोग बैठे हुए थे। बुधवार को अल सुबह लगभग 5 बजे मौजपुर के ठेकड़ाका बास के पास ट्रक चालक को झपकी आने तथा पिनान कट से चढ़े ट्रक के गलत साइड से आने के कारण दोनों ट्रकों में आमने सामने की जबरदस्त टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों ट्रकों के अगले हिस्से बिल्कुल टूट कर चिपक गए। दुर्घटना में दिल्ली से होकर बड़ौदामेव की तरफ से आ रहे ट्रक के केबिन में बैठे ड्राइवर सहित दो लोगों तथा पीछे बैठे एक युवक की मौके पर मौत हो गई। जबकि पिनान की तरफ से तूड़ी से भरे ट्रक में 4 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए।
ग्रामीणों की मदद में ट्रकों में फंसे लोगों का बाहर निकाला
दो वाहनों के भिडऩे की आवाज सुनकर ग्रामीण हाइवे पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसएचओ अजीत सिंह मय पुलिस जाप्ते मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से ट्रकों में फंसे लोगों को बाहर निकाला। बाद में सभी को उपचार के लिए लक्ष्मणगढ़ के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने जांच के बाद 3 लोगों को मृत घोषित कर दिया। हालत नाजुक होने पर चार जनों को जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, डीएसपी राजेश शर्मा भी घटना स्थल पर पहुंचे और एसएचओ से दुर्घटना की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बाद में पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए। इस सम्बंध में अफजल पुत्र आमिल निवासी धुंधराला ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर दुर्घटना करने का मामला दर्ज करवाया है। वहीं ंपुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।
मरने वालों में यूपी के आधा दर्जनों की पुष्टि हादसे में इनकी हुई मौत
हादसे में आवेश खान (22) पुत्र इकराम खान निवासी धुंधराल थाना हाफिजपुर (हापुड़) , राशीद (25) पुत्र आस मोहम्मद निवासी गोंदी थाना देहात(हापुड़) तथा अशरफ खान पुत्र इसुफ अली सुरुपूर थाना गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़) की मौत हो गई। हादसे में तीनों युवकों के शव बुरी तरह कुचल कर क्षत विक्षत हो गए।
घायलों में यूपी वालों की संख्या बढ़ी
एसएचओ अजीत सिंह ने बताया कि हादसे में सैफ अली (24) पुत्र हनीफ, नईमुद्दीन पुत्र हनीफ खान तथा रिहाजू (19) पुत्र सिराजु निवासी नंगला छितर पुलिस थाना जेवर जिला गौतम बुधनगर(यूपी) तथा फकरुद्दीन (34) पुत्र सुभानअली निवासी सद्दाम नगर पुलिस थाना खुर्जा देहात जिला बुंलदशहर(यूपी) घायल हुए हैं। घायलों को लक्ष्मणगढ़ सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया।
एक्सप्रेस वे का नहीं हुआ उद्घाटन, फिर भी दौड़ रहे वाहन
गौरतलब है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का अभी तक उद्घाटन भी नहीं हुआ है और कई जगह पर कार्य चल रहा है । फिर भी निर्माण करने वाली कंपनी की लापरवाही के चलते एक्सप्रेस वे पर अवैध रूप से वाहन ओवर स्पीड में दौड़ रहे हैं।
दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे पर अभी निजी वाहनों को प्रवेश नहीं

दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे पर अभी निजी वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ये ट्रक एक्सप्रेस वे पर कैसे आए इस संबंध में एक्सप्रेस-वे का निर्माण करने वाली एजेंसी से बात की जा रही है। एक्सप्रेस-वे पर तैनात सुरक्षा गार्ड को भी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं। जिला कलक्टर से बातचीत कर एक्सप्रेस-वे पर चढऩे वाले वाहनों का प्रवेश रोकने के प्रयास किए जाएंगे, जिससे हादसों में कमी हो सके।
-तेजस्विनी गौतम, पुलिस अधीक्षक, अलवर।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस बरकरार, सुप्रीम कोर्ट पर टिकी सभी की नजरें; जानें सियासी संग्राम में अब आगे क्या?Maharashtra Floor Test: मुंबई लौटने से पहले एकनाथ शिंदे ने भरी हुंकार, कहा- हमारे पास बहुमत है, हमें कोई नहीं रोक सकताMaharashtra Political Crisis: क्या उद्धव ठाकरे के इस फैसले ने बिगाड़ा सारा खेल! NCP की भूमिका पर भी उठ रहे है सवालपहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीकानवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा- 2/3 बहुमत है हमारे पासSecurity To Ambani Family: मुकेश अंबानी की सुरक्षा से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई त्रिपुरा HC के आदेश पर रोकजावेद पंप ने खोला राज, अटाला हिंसा में मौलाना और कई नेताओं के नाम आए सामने
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.