प्रापर्टी डीलर को अगवा कर जेल में पिटाई मामले में हुई कार्रवाई, अतीक अहमद के बेटे की भी तलाश जारी

प्रापर्टी डीलर को अगवा कर जेल में पिटाई मामले में हुई कार्रवाई, अतीक अहमद के बेटे की भी तलाश जारी
Atique Ahmed

Abhishek Gupta | Publish: Dec, 30 2018 04:23:26 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लखनऊ के प्रापर्टी डीलर मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में कैद बाहुबली अतीक अहमद द्वारा दी गई प्रताड़ना मामले से हड़कंप मच गया है।

लखनऊ. लखनऊ के प्रापर्टी डीलर मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में कैद बाहुबली अतीक अहमद द्वारा दी गई प्रताड़ना मामले से हड़कंप मच गया है। जेल की बैरक के अंदर उसकी मोहित की खूब पिटाई हुई और उसकी 45 करोड़ की जमीन अतीक अहमद के नाम करवाई गई। यहीं नहीं उसकी एसयूवी कार को भी अतीक अहमद के गुर्गों ने लूट लिया। बाहुबली के चंगुल से छूट कर प्रापर्टी डीलर किसी तरह लखनऊ पहुंचा और आलाधिकारियों को उसने वारदात बताई। जेल के अंदर से की जा रही वसूली व अन्य गैरकानूूनी काम से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मामले में शनिवार को कृष्णानगर पुलिस ने अतीक अहमद के दो गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- दुबई से इंडिया आ रही फ्लाइट में यात्री ने उतार दिये अपने सारे कपड़े, गैलरी में करने लगा यह काम

पहले भी मांगी थी रंगदारी-
रियल स्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल का कहना है कि अतीक पहले भी कई बार उससे रंगदारी वसूल चुका था, लेकिन पूर्व सांसद के खौफ की वजह से उसने पुलिस को इसके बारे में नहीं बताया। इसी इस बीच अतीक की नजर उसकी एक करोड़ो की जमीन पर पड़ गई जिसको लेकर कुछ दिन पूर्व फोन कर मोहित को वह जमीन अतीक के नाम करने के लिए कहा गया। मोहित ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें- 3000 अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज, 150 अधिकारी निलंबित- अतुल गर्ग

अतीक ने उठवा दिया मोहित को-

अतीक ने दूसरा तरीका अपनाते हुए अपने गुर्गों से कारोबारी का अपहरण करवा दिया। बुधवार को मोहित अपने गोमतीनगर स्थित ऑफिस से निकल रहा था, तभी बदमाशों ने उसे तमंचे के बल पर कार समेत अगवा कर लिया। वहां से उसे देवरिया जेल ले जाया गया जहां अतीक अहमद बंद है। अतीक ने उसपर जमीन के सादे स्टाम्प पेपर पर साइन करने का दबाव बनाया। इनकार करने पर अतीक, उसके बेटे उमर, गुर्गे गुरफान, फारूख, गुलाम व इरफान ने जेल की बैरक में ही मोहित को बेरहमी से पीटा। तमंचे की बट व लोहे की राड से उस पर कई वार किए गए। उसके बेसुध होते ही जबरन सादे स्टाम्प पेपर पर दस्तखत बनवा लिए गए।साथ ही एसयूवी गाड़ी भी गुर्गो ने लूट ली। छोड़ने के दौरान उससे कहा गिया कि यदि पुलिस के पास वह गया तो उसे मार दिया जाएगा।

मुकदमा किया गया दर्ज-

जेल से किसी तरह बाहर आए मोहित ने दोस्तों संग लखनऊ पुलिस के आला अधिकारियों से मुलाकात की व घटना की जानकारी दी। मामला सुनते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए। नतीजतन कृष्णानगर थाने में अपहरण, धोखाधड़ी, रंगदारी मांगने, जाली कागज तैयार करने व आपराधिक साजिश रचने की विभन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

अतीक के गुर्गे हुए गिरफ्तार-
कृष्णानगर थाने के इंस्पेक्टर यशकांत सिंह ने बताया कि कारोबारी के साथ हुई वारदात की छानबीन में जुटी कृष्णानगर पुलिस ने गोमतीनगर के सिल्वर लाइन अपार्टमेंट से सुलतानपुर निवासी गुलाम इमामुद्दीन व प्रतापगढ़ निवासी इरफान को गिरफ्तार किया। उनके पास से मोहित जायसवाल से लूटी गई एसयूवी गाड़ी भी बरामद हुई। वहीं, पुलिस टीमें बना कर अतीक के बेटे उमर व अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। एक टीम ने इलाहाबाद में डेरा डाला हुआ है। इसके अलावा अन्य शहरों के लिए भी टीमें रवाना कर दी गई हैं। मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned