scriptवाराणसी फ्लाईओवर हादसा : राज्य सेतु निगम के एमडी राजन मित्तल पर गिरी गाज | action on rajya setu nigam md rajan mittal in varanasi fly over case | Patrika News

वाराणसी फ्लाईओवर हादसा : राज्य सेतु निगम के एमडी राजन मित्तल पर गिरी गाज

locationलखनऊPublished: May 17, 2018 05:43:16 pm

जेके श्रीवास्तव को सेतु निगम का नया प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

varanasi news
लखनऊ. वाराणसी में फ्लाईओवर हादसे के मामले में कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के एमडी राजन मित्तल को हटा दिया गया है। उनकी जगह जेके श्रीवास्तव को सेतु निगम का नया प्रबंध निदेशक बनाया गया है। जाँच कमिटी की आंतरिक रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। वाराणसी में फ्लाईओवर का निर्माण उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम लिमिटेड कर रहा था। सेतु निगम के एमडी राजन मित्तल पर पूर्व में भी कई बार अनियमितताओं के आरोप लग चुके हैं।
यह भी पढेंनाबालिग से दुष्कर्म व गैंगरेप में यूपी अव्वल, महिलाओं ने कहा – रेपिस्टों को बचा रही योगी सरकार

15 की हो चुकी है मौत

वाराणसी में मंगलवार की शाम निर्माणाधीन फ्लाईओवर का बीम गिरने से इसमें दबकर 15 लोगों की मौत हो गई थी जबकि बड़ी संख्या में लोग जख्मी हुए थे। इस घटना के बाद विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर कार्रवाई का दवाब बनाते हुए आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने और उन्हें जेल भेजने की मांग की थी। इस मामले में वाराणसी में सेतु निगम की गाजीपुर यूनिट के अफसरों और कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है और पुलिस ने मामले की अलग से जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढें( Exclusive Video) : जब युवक ने शरीर में बांधे पटाखे और होने लगी तड़-तड़ की आवाज

अन्य अफसरों पर कार्रवाई की तैयारी

दूसरी ओर इस मामले में विभागीय अफसरों की उदासीनता और भ्रष्टाचार की जांच के लिए एक कमिटी का गठन किया गया है। अब तक मुख्य परियोजना प्रबंधक एचसी तिवारी, परियोजना प्रबंधक केआर सूदन, एई राजेश कुमार अरु जेई लालचंद को निलंबित किया जा चुका है। निगम के एमडी राजन मित्तल को पद से हटा दिया गया है। इस मामले में प्रदेश सरकार अन्य अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो