scriptरवि किशन और निरहुआ पर बीजेपी ने खेला बड़ा दांव, इन सीटों से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव | Actors Ravi Kishan and Nirahua Fight from gorakhpur azamgarh seat | Patrika News

रवि किशन और निरहुआ पर बीजेपी ने खेला बड़ा दांव, इन सीटों से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

locationलखनऊPublished: Mar 27, 2019 12:14:12 pm

बीजेपी यादव बहुल इस सीट से निरहुआ को उम्मीदवार बनाकर कहीं न कहीं अखिलेश की घेराबंदी करने की फिराक में है…

Actors Ravi Kishan and Nirahua Fight from gorakhpur azamgarh seat

रवि किशन और निरहुआ पर बीजेपी ने खेला बड़ा दांव, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

लखनऊ. पूर्वांचल में अपनी पकड़ को और मजबूत करने और लोकसभा सीटों कोे अपने खाते में करने के लिए बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है। बीजेपी भोजपुरी अभिनेताओं को चुनावी मैदान में उतारने जा रही है। भोजपुरी सिनेमा के स्टार रवि किशन और दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री CM योगी आदित्यनाथ से मिले हैं। निरहुआ ने बीजेपी ज्वाइन भी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक दोनों अभिनेताओं को पूर्वांचल से बीजेपी चुनाव लड़ाने जा रही है।

पूर्वांचल की इन सीटों से लड़ेंगे ये भोजपुरी सुपरस्टार

जानकारी के मुताबिक रवि किशन गोरखपुर से और निरहुआ आजमगढ़ से चुनाव लड़ने वाले हैं। हालांकि बीजेपी की तरफ से अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। दरअसल आजमगढ़ उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट है। यहां से समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं। बीजेपी यादव बहुल इस सीट से निरहुआ को उम्मीदवार बनाकर कहीं न कहीं अखिलेश की घेराबंदी करने की फिराक में है।

सबसे महंगे सुपरस्टार्स में निरहुआ

द‍िनेश लाल यादव उर्फ न‍िरहुआ गाजीपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। निरहुआ की गिनती भोजपुरी के सबसे बड़े सिंगर और अभिनेता में की जाती है। न‍िरहुआ की ग‍िनती इस समय भोजपुरी इंजस्ट्री के सबसे महंगे सुपरस्टार्स में की जाती है। लोक गायक के रूप में अपने कर‍ियर की शुरुआत करने वाले न‍िरहुआ भोजपुरी स‍िनेमा की कई सुपरह‍िट फिल्मों में काम कर चुके हैं। निरहुआ बीजेपी से संबंधित कई प्रोग्राम में अक्सर नजर आते हैं।

पार्टी जहां से कहेगी, लड़ जाऊंगा

आपको बता दें कि दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रवि किशन को बीजेपी में जॉइन करवाया था। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी रवि किशन चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। 2014 में रवि किशन कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से चुनाव लड़े थे। हालांकि उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं चुनाव लड़ने की खबरों पर रवि किशन का कहना है कि बीजेपी जहां से कहेगी, मैं वहीं से चुनाव लड़ जाऊंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो