Video: अपर निदेशक की पत्नी ने बंद कमरे में लगाया मौत को गले

Dhirendra Singh

Publish: Oct, 13 2017 12:56:33 (IST) | Updated: Oct, 13 2017 06:00:26 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
Video: अपर निदेशक की पत्नी ने बंद कमरे में लगाया मौत को गले

वित्त विभाग के अपर निदेशक की पत्नी ने की आत्महत्या।

लखनऊ. वित्त विभाग में अपर निदेशक के पद पर तैनात एक अधिकारी की पत्नी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घर पर मौजूद नौकरों को पहले इस बात की भनक तक नहीं लगी। रोज की तरह अधिकारी की पत्नी अपने कमरे में थी। लेकिन काफी देर तक न निकलने पर जब जबरजस्ती कमरा खोला गया तो सभी दंग रह गए। अधिकारी की पत्नी ने छत से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी थी। इसके बाद सूचना पर पुलिस व कई जानकारी अधिकारी घर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

कमरा बंद कर गलाया मौत को गले

पुलिस के मुताबिक गोमतीनगर के विशाल खंड के मकान नंबर 4/152 में विश्वजीत दास पत्नी मीता दास (45) के साथ रह रहे थे। विश्वजीत दास उत्तर प्रदेश वित्त विभाग में अधिकारी हैं। वह इंदिरा भवन में वित्त विभाग के अपर निदेशक पद पर हैं। उनका एक बेटा सम्राट दास और एक बेटी कोइन दास है। बेटा सम्राट बेंगलुरु में इंजीनियरिंग कर रहा है। वहीं बेटी चेन्नई में पढ़ाई करती है। दोनों इस घटना के पूर्व वहीं पर थे। रोज की तरह मीता दास खाना खाने के बाद अपने कमरे में चली गई। लेकिन देर शाम तक बाहर नहीं निकली। नौकर के मुताबिक वह रोज शाम टहलने जरूर जाती थी। इस लिए 5.30 बजे नौकर ने दरवाजा खटखटाया। लेकिन उसे अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। इस पर उसने विश्वजीत दास को फोन कर जानकारी दी। विश्वजीत दास करीब छह बजे घर पहुंचे। फिर किसी तरह दरवाजा तोड़कर कमरे में घुसे। अंदर घुसते ही उनके होश उड़ गए। मीता का का शव फंदे से लटक रहा था।

डिप्रेशन को बताया इस कदम की वज़ह
पुलिस ने बताया कि परिवार का कहना है कि मीता दास को डिप्रेशन की समस्या थी। पिछले कई दिनों से वह गुमसुम भी रह रही थी। घटना से पूर्व विश्वजीत दास ने मीता से फोन पर बातचीत कर दवा लेने की बात भी पुछी थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned