script

Unnano Rape Kand 2019: योगी सरकार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश, ऐक्सीडेंट पर एडीजी राजीव कृष्णा ने दिया ये बयान

locationलखनऊPublished: Jul 30, 2019 12:27:21 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

– उन्नाव गैंगरेप (Unnao Gang Rape Case) पीड़िता का सड़क दुर्घटना में घायल होने का मामला
– यूपी की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने की सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश
– यूपी पुलिस (UP Police) हादसा या साजिश दोनों एंगल से कर रही मामले की जांच

ADG Rajeev Krishna

Unnao Rep2019: उन्नाव रेप पीड़िता ऐक्सिडेंट पर बोले एडीजी राजीव कृष्णा

लखनऊ. उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क दुर्घटना में घायल होने के मामले में यूपी की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। पीड़ित लड़की के चाचा ने सरकार से सीबीआई (CBI) जांच कराने की मांग की थी। इससे पहले सरकार ने कहा था कि अगर पीड़ित लड़की का परिवार सीबीआई जांच की मांग करेगा तो सरकार जांच के लिए सिफारिश करेगी। दरअसल रेप पीड़ित अपने वकील और परिवार के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मुलाकात करने जा रही थी। तभी रायबरेली के अतौरा इलाके में नेशनल हाईवे नंबर 232 पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी थी।
पुलिस सभी एंगल से कर रही जांच

unnao rape victim accident मामले में यूपी पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है। एडीजी लखनऊ राजीव कृष्णा ने कहा कि रायबरेली की जेल में बंद पीड़िता के चाचा की ओर से तहरीर दी गई है, जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इधर ट्रक चालक, मालिक और क्लीनर की सारी कॉले डीटेल खंगाली जा रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि बीजेपी विधायक (कुलदीप सिंह सेंगर) या उनके समर्थकों के बीच ट्रक से जुड़े तीनों आरोपियों के बीच कोई संपर्क तो नहीं हुआ। इधर घटनास्थल पर फरेंसिक टीम पहुंची है और मामले की जांच शुरू कर दी है।
हादसा या साजिश, हो रही जांच?

ADG लखनऊ राजीव कृष्णा ने press conference करके कहा कि यह हादसा था या साजिश इसकी पुलिस जांच कर रही है। मृतकों का पोस्टमॉर्टम हो गया है। घायलों का इलाज लखनऊ में चल रहा है। पीड़ितों के इलाज का खर्च पूरी तरह से सरकार उठाएगी। मौके पर फरेंसिक टीम भेजी गई है जो वहां चश्मदीदों के बयान और टायरों के निशान एकत्र करेगी। एडीजी ने बताया कि जेल में बंद पीड़िता के चाचा की ओर से तहरीर दी गई है। उन्होंने यह तहरीर जेल अधीक्षक के जरिए भिजवाई है। पुलिस उसी तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर रही है।
इनकी हुई गिरफ्तारी

एडीजी ने घटना के बारे में बताया कि ट्रक और पीड़िता के कार के बीच आमने-सामने टक्कर हुई। ट्रक का ड्राइवर, मालिक और क्लीनर गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रक बांदा से रात लगभग एक बजे मोरंग लेकर रायबरेली के लिए निकला था। सुबह लगभग दस बजे ट्रक ड्राइवर ने रायबरेली में मोरंग पलटी और फिर यहां से पेमेंट लेकर वापस फतेहपुर जा रहा था। घटना के समय तेज बारिश हो रही थी और जिस रोड पर हादसा हुआ उस पर कोई डिवाइडर नहीं बना है। बारिश के कारण ट्रक चालक को कार दिखाई नहीं दी और दोनों के बीच आमने-सामने भिड़ंत हो गई।
फाइनेंसर से बचने के लिए कराया काला पेंट

ADG ने बताया कि ट्रक की नंबर प्लेट छिपाए जाने के बारे में ट्रक मालिक से पूछताछ की गई है। उसने कहा कि उसने ट्रक Finance करा रखा था। उसने उसका पेमेंट नहीं किया था। Finance वालों से बचने के लिए उसने ट्रक का नंबर ढक रखा था। एडीजी ने बताया कि पुलिस इस बयान की पड़ताल कर रही है। ADG ने बताया कि हादसे की चपेट में आने वालों में से दो लोग सीबीआई के गवाह थे जिसमें पीड़िता और उसकी चाची शामिल हैं। चाची की मौत हो गई है जबकि पीड़ित अस्पताल में है। सीबीआई को इस बारे में सूचना भेज दी गई है। एडीजी ने बताया कि इस घटना के पीछे साजिश का आरोप लगा है। इसलिए ट्रक मालिक, क्लीनिर और ड्राइवर की सारी कॉल डीटेल खंगाली जा रही है। पुलिस बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनसे जुड़े हर एक व्यक्ति की कॉल डीटेल भी निकाल रही है जिससे यह पता लगाया जा सके कि ट्रक ड्राइवर, मालिक या क्लीनर का उनसे कोई संबंध तो नहीं था?

ट्रेंडिंग वीडियो