आदित्यनाथ सरकार संवेदनहीन, प्रदेश में जंगलराज: संजय सिंह

भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी है योगी सरकार

By: Ritesh Singh

Updated: 10 Jan 2021, 07:09 PM IST

लखनऊ ,आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने रविवार को योगी सरकार पर करारा हमला बोला। वह मुरादनगर की घटना के पीड़ितों से मिलकर लौटने के बाद प्रदेश कार्यालय पर पत्रकार वार्ता एवं सदस्यता कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, मुरादनगर की घटना में जिन परिवारों ने अपने लोगों को खोया है वो अति पीड़ा में हैं। स्थानीय लोगों ने बताया श्मशान घाट पर लेंटर निर्माण में जिस तरह की सरिया का इस्तेमाल किया गया उसे हाथ से मोड़ा जा सकता है। स्थानीय चेयरमैन के खिलाफ ऐसे भ्रष्टाचार की कई बार शिकायत की गई, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

वहां सामने आई बातों से साफ होता है कि यह घटना कोई हादसा नहीं, बल्कि योगी सरकार में श्मशान में दलाली के चलते हुई हत्या का मामला है। जब भी किसी ऐसे मामले पर मीडिया या विपक्ष दबाव बनाता है तो सरकार दिखावे के लिए एसआईटी जांच शुरू करा देती है। दरअसल, योगी सरकार ने अपने भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए एसआईटी को अपना सुरक्षा कवच बना लिया है। उन्होंने प्रदेश में हुई विभिन्न घटनाओं की जांच के लिए गठित की गई एसआईटी पर तंज कसते हुए कहा कि इन जांचों में क्या नतीजे निकले, इसकी जांच के लिए भी सरकार को एक एसआईटी गठित कर देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुरादनगर की तरह प्रदेश की हर नगर पालिका में भ्रष्टाचार हुआ है। बदायूं कांड पीड़ितों से मिलने जा रहे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह को रास्ते में रोके जाने को लेकर संजय सिंह ने योगी सरकार को संवेदनहीन बताया। कहा ऐसी संवेदनहीन सरकार से इंसाफ की उम्मीद कैसे की जा सकती है। लखनऊ में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि की हत्या, गाजियाबाद में चलती बस से दो लड़कियों के कूदने की घटना और नोएडा में बहन से छेड़खानी का विरोध करने पर युवक की हत्या का जिक्र करते हुए संजय सिंह ने कहा कि योगी सरकार में प्रदेश में जंगलराज चल रहा है।

अभिनेत्री पायस पंडित समेत दर्जनों ने ली आप की सदयस्ता

केजरीवाल सरकार की नीयत और नीति से प्रभावित होकर रविवार को भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली पायस पंडित ने पार्टी की सदस्यता ली। वर्ष 2012 तक पत्रकारिता जगत से जुड़ी रही पायस पंडित ने अभिनय के क्षेत्र में अपना कदम रख भोजपुरी और बॉलीवुड सिनेमा में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। मिर्जापुर से ताल्लुक रखने वाली पायस का पार्टी में स्वागत करते हुए प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि मिर्जापुर की जो भी तस्वीर देश और विदेश में दिखाई जाती है उस को बदलने में पायस पंडित एक अहम भूमिका निभाएंगी। इस मौके पर अपने विचार रखते हुए पायस पंडित ने कहा कि भले ही वो राजनीति में नई हो लेकिन वो सही गलत का अंतर जानती है इसीलिए वह एक सही पार्टी के साथ जुड कर देश और समाज की सेवा करेंगी।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned