script

सीएम योगी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, फिल्म पद्मावती पर बड़ा फैसला

locationलखनऊPublished: Nov 16, 2017 11:58:11 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

सीएम योगी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, फिल्म पद्मावती पर तुरंत रोक लगाने की मांग

yogi aditaynath

Padmavati

लखनऊ. रिलीज से पहले विवादों में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के रिलीज होने को लेकर यूपी सरकार ने केन्द्र सरकार को पत्र लिखा है। देश में जारी विरोध को देखते हुए यूपी सरकार सर्तक हो गई है। लोगों में व्याप्त आक्रोश को देखते हुए सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर कहा है कि राज्‍य में स्‍थानीय निकाय चुनाव तथा बारावफात को देखते हुए आगामी एक दिसम्­बर को इस फिल्‍म का रिलीज होना शांति व्‍यवस्‍था के हित में नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव पर सीएम योगी का सबसे बड़ा हमला, पिछली सपा सरकार पर किया ये खुलासा

राज्‍य सरकार के एक प्रवक्‍ता के अनुसार गृह विभाग ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव को खत लिखकर बताया है कि पद्मावती फिल्‍म की कथावस्तु एवं ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किये जाने को लेकर व्याप्त जनाक्रोश एवं इसके सार्वजनिक चित्रण से शान्ति व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका है। विभिन्‍न संगठन फिल्‍म के प्रर्दिशत होने पर सिनेमाघरों में तोड़फोड़, आगजनी की चेतावनी दे रहे हैं। ऐसे में मंत्रालय से अनुरोध है कि वह इस बारे में सेंसर बोर्ड को बताए, जिससे फिल्‍म के प्रमाणन पर निर्णय लेते समय बोर्ड के सदस्य जनभावनाओं को जानते हुए विधि अनुसार निर्णय ले सकें।
यह भी पढ़ें

श्री श्री रविशंकर के पहुंचने से पहले राम मंदिर पर आया बड़ा बयान, मुश्किल में आई भाजपा


पत्र में कहा गया है कि चूंकि प्रदेश में इस वक्त नगरीय निकायों के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। वोटों की गिनती एक दिसंबर को होगी। अगले दिन बारावफात का पर्व भी होना सम्भावित है, जिसमें पारम्परिक रूप से मुस्लिम समुदाय द्वारा व्यापक रूप से जुलूस निकाले जाते हैं। ऐसे में अगर फिल्‍म के खिलाफ कोई प्रदर्शन होने पर प्रदेश में व्यापक पैमाने पर अशान्ति तथा कानून एवं व्यवस्था की स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो